रिलेशनशिप्स

ऐसे रखें अपने पति को खुश, पराई स्त्री की तरफ आंख उठाकर भी नहीं देखेगा..

किसी भी रिश्ते को मजबूत बनाए रखने के लिए उसमें दोनों पक्षों की खुशी बहुत जरूरी है। पति पत्नी का रिश्ता भी कुछ ऐसा ही होता है। जब भी कोई लड़की शादी कर ससुराल जाती है तो उसकी यही कोशिश होती है कि वह पति को खुश रखे। पति खुश रहेगा तो वह भी खुश रहेगी। उसका रिश्ता भी अच्छा और लंबा चलेगा। वहीं पति के नाराज होने पर या खुश न रहने पर इस रिश्ते की उम्र भी कम हो जाएगी।

जब पति अपनी पत्नी से खुश नहीं रहते हैं तो उनका रुझान पराई औरतों में और भी बढ़ जाता है। वे कहीं और अफेयर करने की भी सोचने लगते हैं। इससे पत्नी की चिंता बढ़ जाती है। ऐसे में यदि आप अपने पति को हमेशा अपना बनाकर रखना चाहती हैं तो ये बेहद जरूरी है कि आप उसे हमेशा खुश रखें। इससे आपके बीच न सिर्फ प्रेम बढ़ेगा बल्कि वह आप पर भरोसा भी करेगा। इतना ही नहीं वक्त आन पर आपके लिए जान देने को भी तैयार हो जाएगा।

तो अब सवाल ये उठता है कि आखिर पति को हमेशा खुश कैसे रखा जाए? इसका जवाब फिक्स तो नहीं है लेकिन आप कुछ टिप्स फॉलो कर सकती हैं। हर व्यक्ति का नेचर और सोच अलग होती है। लेकिन कुछ कॉमन चीजें होती है जिन्हें आजमा कर आप अपने पति का दिल जीत सकती हैं।

ऐसे करें पति को खुश

1. पति और पत्नी दोनों ही अलग अलग घर, परिवार और माहौल में पले बड़े होते हैं। ऐसे में जाहीर है उनका रहन सहन और सोच विचार भी अलग होगा। इस स्थिति में दोनों को एक दूसरे के साथ सही तालमेल बैठाने की कोशिश करना चाहिए। इसकी शुरुआत थोड़ा आप झुको, थोड़ा वो झुके से करनी होगी। दोनों मिलकर एडजस्ट करेंगे तो लाइफ आसान हो जाएगी।

2. पति से कुछ छिपाने की गलती न करें। उसके साथ सबकुछ शेयर करें। इस तरह वह खुद को आपके और भी करीब महसूस करेगा। उसे भरोसा हो जाएगा कि आप उनसे कुछ भी नहीं छिपाती हैं। ये उनका भरोसा जीतने का रामबाण इलाज है।

3. पति की पसंद और नापसंद को पहले अच्छे से समझ लें। इसके बाद हर चीज उनके हिसाब से ही करें। इससे वे आपसे खुश रहेंगे। उन्हें एहसास होगा कि ये लड़की मेरे लिए परफेक्ट है, मेरे बारे में सबकुछ जानती है। इस तरह वह कोई दूसरी लड़की नहीं तलाशेंगे।

4. शादीशुदा ज़िंदगी में रोमांस का होना भी बेहद जरूरी है। शादी के बाद अक्सर इसमें कमी देखी जाती है। इसकी वजह पति का जल्दी बोर हो जाना होता है। ऐसे में आप रोमांस को दिलचस्प बनाएं। कोई रोल प्ले करें, नए कपड़े पहने, खुद का मेकओवर करें। इनशॉर्ट रोमांस में थोड़ा तड़का लगाएं।

5. पति के पर्सनल स्पेस का भी ध्यान रखें। उनकी केयर करें। उनका मान सम्मान करें। इस तरह वे भी बदले में आपकी केयर और इज्जत करेंगे।

https://www.haribhoomi.com/lifestyle/relationship/pati-ko-kaise-khush-rakhe-in-hindi-kshd-374935

Show More
Back to top button