अध्यात्म

बेहद शुभ होता है चांदी का मोर, घर में इस जगह रखने से होते हैं मालामाल

हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को बहुत अधिक महत्व दिया जाता है। इस ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए जाते हैं जिनके माध्यम से हम अपने जीवन की समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको ‘चांदी के मोर’ से जीवन कि सरल और सफल बनाने का उपाय बताने जा रहे हैं।

जैसा कि आप सभी जानते हैं चांदी एक शुभ धातु होती है। ज्योतिष शास्त्र में इसे काफी महत्व दिया जाता है। ऐसी मान्यता है कि चांदी और उससे बनी वस्तुओं से हमे शुभ फल की प्राप्ति होती है। वहीं मोर या मयूर देवताओं का प्रिय पक्षी है।

मां सरस्वती, भगवान श्रीकृष्ण, कार्तिकेय और श्रीगणेश जी सभी के फोटो में आपको मोर देखने को मिल ही जाता है। इस तरह से यह मोर एक शुभ पक्षी होता है। ऐसे में आज हम आपको चांदी का मोर घर रखने के फ़ायदों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन फ़ायदों को जान आप भी अपने घर चांदी का मोर ले आएंगे।

1. यदि आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो घर में चांदी का मोर ले आए। इसे घर में रखने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और आपके घर की पैसों की किल्लत दूर हो जाएगी।

2. यदि वैवाहिक जीवन में प्रेम की कमी है या लड़ाई झगड़े हो रहे हैं तो घर चांदी के मोर की जोड़ी ले आए। दांपत्य जीवन में प्रेम और शांति बरकरार रहेगी।

3. यदि आप अखंड सौभाग्यवती बनकर रहना चाहती हैं तो चांदी की सिंदूर डिबिया पर चांदी का मोर बना लें। इस उपाय से आपके सुहाग की उम्र बढ़ जाएगी, वह मुसीबतों से दूर रहेगा। पति पत्नी के बीच प्रेम भी बढ़ेगा।

4. घर के बैठक रूम में चांदी का मोर सजावट के रूप में रख सकते हैं। ऐसा करने से घर के लोगों को सफलता जल्दी मिलती है। करियर में बढ़ोत्तरी होती है। बाधाएं दूर होती है।

5. घर के पूजा स्थल में भी चांदी का मोर रखना शुभ होता है। इससे आपके द्वारा की गई पूजा का दोगुना फल मिलता है।

6. जिन लोगों की शादी नहीं हो रही या जो शादी करने में नखरे करते हैं उनके कमरे में चांदी का मोर रख दें। इससे उनके मन में प्रेम और शादी के प्रति रुझान उत्पन्न होगा। उन्हें एक अच्छा जीवनसाथी जल्द ही मिल जाएगा।

7. चांदी का मोर आपके किस्मत के तारे भी चमका सकता है। इसके लिए आपको पूर्णिमा तिथि पर चांदी का मोर खरीदकर लाना है और उसे तजोरी में रखना है। इससे आपका भाग्य चमक उठेगा।

Back to top button