अध्यात्म

एक पानी बाल्टी चमका देगी आपका भाग्य, तुरंत दिला देगी कर्ज से मुक्ति

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों को जरूर करें । इन उपायों को करने से महज एक महीने के अंदर ही आपके पास धन आ जाएगा और आप पर चढ़ा कर्ज उतर जाएगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा अधिक होती है। तो धन नहीं जुड़ पाता है और घर के लोग कर्ज के नीचे दबे चले जाते हैं। इसलिए ये बेहद ही जरूरी है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा न हो। इसके अलावा कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आप नीचे बताए गए उपायों को भी एक बार कर दें। ये उपाय बेहद ही असरदार हैं और इन्हें करने से कर्ज धीरे-धीरे उतरने लग जाएगा। साथ में ही मां लक्ष्मी का वास घर में हो जाता है।

रात को भरकर रखें पानी

अगर कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं। तो रात को सोने से पहले एक बाल्टी में पानी भरकर रख दें। अगले दिन उठाकर इस पानी से पूरे बाथरूम की सफाई करें। ऐसा करने से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाएगी और सकारत्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ जाएगा। ऐसा माना जाता है कि बाथरूम में रात को पानी की बल्टी भरकर रखने से उसमें नकारात्मक ऊर्जा समा जाती है।

इस उपाय को करते हुए आप इस बात का ध्यान रखें की इस पानी का प्रयोग किसी ओर कार्य के लिए न करें। खास कर नहाने व हाथ मुंह धोने के लिए। ये पानी केवल सफाई के लिए ही इस्तेमाल करें।

कभी न रखें पानी की बाल्टी खाली

वास्तु के अनुसार बाथरूम में कभी भी पानी की बाल्टी को खाली नहीं रखना चाहिए। माना जाता है कि बाथरूम में खाली बाल्टी रखने से उसमें नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और ये ऊर्जा पूरे घर में फैल जाती है। इसलिए हमेशा पानी की बाल्टी को या तो पानी से भरकर रखें या बाल्टी को उलटा रखें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह नहीं होगा। इसके अलावा सुबह उठकर या किसी काम के लिए बाहर जाते समय खाली बाल्टी सामने पड़ना शुभ भी नहीं माना जाता है।

रखें नीले रंग की बाल्टी

नीले रंग की बाल्टी को काफी शुभ माना गया है। इसलिए अपने बाथरूम में इस रंग की ही बाल्टी को रखें। नीले रंग की बाल्टी रखने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है और कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। हालांकि आप इस बात का ध्यान रखें की ये बाल्टी भी पानी से भरी रहे।

पानी न हो लीक

इस चीज का ध्यान रखें की घर में लगे नलके एकदम सही से काम करें। अगर किसी नलके से पानी टिपकता है। तो उसे तुरंत सही करवा लें। माना जाता है कि खराब नलके होने से और हर वक्त पानी टिपकने से घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता है। जीवन में सदा पैसों की कमी बनीं रहती है।

बाथरूम में रखें नमक

घर के बाथरूम में एक कटोरी के अंदर नमक भर कर रख दें। ये कटोरी कांच की हो। वास्तु के अनुसार बाथरूम में नमक रखने से सारी नकारात्मक ऊर्जा उसमें समा जाता ही और घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है। ये नमक की कटोरी आप कम से कम सात दिनों तक बाथरूम में रखें।

न रखें बाथरूम गंदा

बाथरूम को हमेशा ही साफ रखें। गंदे बाथरूम में नकारात्मक ऊर्जा काफी पाई जाती है। दरअसल बाथरूम में नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है, जो कि पूरे घर में फैल जाती है। इसलिए अपने बाथरूम को गंदा न होने दें और इसे सदा साफ रखें।

Back to top button
?>