अध्यात्म

सपने में सफेद साफ काट दें तो घर आती है लक्ष्मी, जाने धन से जुड़े सपनों का रहस्य

सपने हर किसी को आते हैं। कई बार हम सोच में पड़ जाते हैं कि क्या इन सपनों का कोई मतलब भी होता है या ये यूं ही आते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपको आने वाले हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। कई बार ये सपने हमे भविष्य में होने वाली घटनाओं के प्रति सूचित करते हैं। ऐसे में आज हम आपको धन और शुभ समाचार से संबंधित सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. सपने में यदि सफेद सांप आपको सीधे हाथ पर काट दें तो इसका मतलब है उस दिन आपको अपार धन की प्राप्ति होने वाली है। आप जल्द ही मालामाल होने वाले हैं। उधार दिया पैसा भी आपको मिल सकता है।

2. सपने में दूध देखने या वटवृक्ष और फलों से लदे पेड़ पर अकेले चढ़ते हुए देख लें तो उसे भी धन लाभ होता है।

3. यदि आप खुद को बैल के रथ में अकेला बैठा देखें और अचानक से आपकी नींद खुल जाए तो इसका यही मतलब है कि आपके पास पैसा आने वाला है। इससे आपकी जमापूंजी में वृद्धि भी होगी।

4. यदि आप खुद को सपने में गाड़ी, आसन, बिछौने, पालकी में या अकेले पैदल चलते हुए देख लें तो ये लक्ष्मी के आने के संकेत होते हैं। मतलब आपकी गरीबी अब दूर होने वाली है।

5. यदि आपको सपने में पान का बीड़ा, कपूर, अगर, सफेद चंदन या सफेद फूल में से कोई एक चीज मिल जाए तो समझ जाना कि आपकी संपत्ति में लाभ ही लाभ होने वाला है। ऐसा सपना आने पर संपत्ति की खरीदी बिक्री कर सकते हैं। इसमें आपको लाभ ही होगा।

6. सपने में अनार, गेहूं का ढेर इत्यादि चीजें देखने का मतलब है कि आपकी पैसों की आवक बढ़ने वाली है। आपको धन कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। आप इस अवसर को अपने हाथ से जाने मत दीजिएगा।

7. सपने में खुद को हरे भरे खेत में घूमते हुए देखना एक शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि जल्द ही आपको कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। इस सपने का एक मतलब ये भी है कि आपको संतान की प्राप्ति होने वाली है।

8. सपने में कोई मृत व्यक्ति दिख जाए तो घबराइए नहीं, इसका मतलब है कि आपको संतान सुख मिलने वाला है। यही फल आपको सपने में कपड़ा या फल दिखने पर भी मिलता है।

उम्मीद करते हैं कि सपनों से जुड़ी यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। इसे अधिक से अधिक लोगों के साथ शेयर करना न भूले।

Back to top button