बॉलीवुड

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लव स्टोरी है किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं, देखें कैसे हुआ था प्यार

भारत के अरबपति और सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी ने 19 अप्रैल को अपना 64 वां जन्मदिन मनाया. रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का जन्म 19 अप्रैल, 1957 को यमन में हुआ था. मुकेश और उनकी पत्नी नीता अंबानी की लव स्टोरी भी बहुत जबरदस्त है. मुकेश अंबानी के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनसे और उनकी जिंदगी से जुड़ी दिलचस्प कहानी बताने जा रहे है.

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के जन्मदिन पर उनके छोटे भाई अनिल अंबानी की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस रह चुकी टीना अंबानी (Tina Ambani) ने उन्हें खास अंदाज़ में विश किया है. उन्होंने दो फोटो शेयर कर लिखा- एक प्यारे बेटे, भाई, जेठ, पिता और दादा को जन्मदिन की ढेर सारी बधाई. हमेशा आपकी खुशी और अच्छे स्वास्थ की कामना करती हूँ.

गौरतलब है कि मुकेश-नीता के 3 बच्चे है. ईशा, आकाश और अनंत अंबानी. ईशा-आकाश की शादी हो चुकी है. शायद ही आपको पता होगा कि मुकेश-नीता की शादी अरेंज के साथ लव मैरिज भी थी. मुकेश जहां देश के सबसे बड़े अमीर घराने से ताल्लुक रखते थे तो वहीं नीता एक मिडिल क्लास फैमिली से थी. नीता के घर जब मुकेश पहुँचे तो नीता उन्हें देखकर दंग रह गई थी.

मुकेश सिर्फ एक वाइट शर्ट और ब्लैक पेंट पहने हुए थे. जिसे देखकर नीता अपनी आंखों पर यकीन नहीं कर पाई थी. उन्होंने यही सोचा था कि एक अमीर आदमी का बेटा इतना सिम्पल भी हो सकता है. इनकी मुलाकात की कहानी भी अजीब थी. नीता डांस और म्यूजिक में खासी दिलचस्पी रखती थी. नवरात्रि के मौके पर 20 साल की उम्र में उन्होंने मुंबई के बिरला मातोश्री में कल्चरल प्रोग्राम में परफॉर्मेंस दी थी.

इस प्रोग्राम में धीरूभाई अंबानी और मां कोकिलाबेन ने भी शिरकत की थी. इन दोनों को नीता का परफॉरमेंस काफी अच्छा लगा. उन्होंने उसी समय सोच लिया था कि यही लड़की उनके घर की बहू बनेगी. इसके बाद धीरूभाई अंबानी ने नीता और उनके पिता को बात करने के लिए अपने ऑफिस में बुलाया. उन्होंने उनसे मुकेश अम्बानी से मिलने के लिए पूछा.

जब पहली बार मुकेश अंबानी से मिलने के लिए नीता अम्बानी उनके घर पहुंची तो दरवाजा खुला तो सामने से सफेद शर्ट और काली पैंट पहने एक शख्स ने दरवाजा खोला. उन्होंने नीता की तरफ हाथ बढ़ाते हुए कहा, “हाय! मैं मुकेश हूं” नीता को इसके बाद भी यकीन नहीं हुआ कि वह इतने बड़े आदमी के सामने खड़ी है. नीता मुकेश के साथ 6वीं या 7वीं मुलाकात के बाद तक भी कम्फर्ट नहीं हो पाई थी.

इसके बाद नीता ने सोच लिया था कि वह इसके आगे का फैसला अपनी पढ़ाई पूरी होने के बाद ही लेंगी. इसके बाद एक दिन मुकेश और नीता कार से मुंबई के पेडर रोड से निकल रहे थे. उस दिन घडी में शाम के करीब 7.30 बज रहे थे और रोड ट्रैफिक ज्यादा था. इसी बीच जब कार एक सिग्नल पर रूकी तो मुकेश ने फिल्मी अंदाज में नीता से पूछा, “क्या तुम मुझसे शादी करोगी?”

मुकेश के इस सवाल से नीता शर्मा गई थी. उन्होंने अपना चेहरा नीचे किया और उनसे गाड़ी चलाने को कहा. इसी दौरान सिग्नल ग्रीन हो गया और पीछे की गाड़ियां हॉर्न बजा रही थी. मुकेश ने नीता को कहा जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं इस गाड़ी को आगे नहीं बढ़ाऊंगा. मुंबई की सड़क पर ट्रैफिक जाम हो रह था इसी बीच नीता ने जवाब दिया, “यस.. आई विल.. आई विल”

Back to top button