समाचार

दिल्ली: लॉकडाउन का ऐलान होते ही शराब खरीदने उमड़ी लोगों की भीड़, कहा- पेग से ही भागे का कोरोना

दिल्ली में आज रात से छह दिन का लॉकडाउन लगने जा रहा है। वहीं लॉकडाउन की घोषणा होते ही शराब के ठेकों के बाहर लंबी लाइनें देखने को मिली। इस दौरान सोशल डिस्‍टेसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई और लोग एक दूसरे पर चढ़े हुए नजर आए। शराब लेने आए ये लोग छह दिन का स्टॉक जमा करने आए थे। ताकि लॉकडाउन के दौरान इन्हें शराब की कमी न हो।

 

खान मार्केट स्थित शराब की इस दुकान के बाहर बड़ी संख्‍या में लोग जमा हुए। इस दौरान सोशल डिस्‍टेंसिंग का बिल्कुल पालन नहीं किया गया। जो भी लोग यहां आ रहे थे। वो अपने साथ काफी सारी शराब की बोतलें लेकर जा रहे थे। गोल मार्केट एरिया में भी शराब की एक दुकान के बाहर काफी लंबी लाइन देखने को मिली। इस जगह पर शराब खरीदने आए लोगों को कोरोना का डर नहीं था। ये लोग बस यही इंतजार कर रहे थे कि उन्हें कब शराब मिलेगी। वहीं कई दुकानों में भीड़ इतनी बढ़ी की दुकानों के शटर तक बंद करने पड़े।

पेग से भागेगा कोरोना

शराब की दुकान के बाहर खड़े इन लोगों से जब मीडिया ने बात की तो इनके जवाब काफी हैरान करने वाले थे। एक व्यक्ति ने कहा वो कोरोना से नहीं डरता है। जबकि शिवपुरी गीता कॉलोनी में एक दुकान पर शराब खरीदने आई एक महिला ने कहा कि इंजेक्शन फायदा नहीं करेगा। ये शराब फायदा करेगी। मुझे दवाईयों से असर नहीं होगा, पेग से असर होगा।

 

गौरतलब है कि आज 12 बजे मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली में अगले सोमवार की सुबह तक लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। ये लॉकडाउन 19 अप्रैल की रात 10 बजे से प्रभावी होगा। जो कि 26 तारीख की सुबह 6 बजे तक रहेगा। ये खबर आते ही लोग घरों से निकलकर शराब की दुकान पहुंच गए। दरअसल पिछले साल जब पूरे देश में लॉकडाउन लगा था। उस दौरान भी ये मंजर देखने को मिला था। जैसे ही लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानों को खोला गया। वहां पर लंबी लाइने लग गई और लोग भर-भर के शराब की बोतले अपने साथ ले जाने लगे। वहीं इस बार लॉकडाउन का ऐलान होते ही लोग शराब का स्‍टॉक खरीद कर ले जा रहे हैं। ताकि इन छह दिनों उन्हें शराब की तंगी न हो।

रोज आ रहे हैं 25 हजार केस

दिल्ली में कोरोना के रोजाना 25 हजार केस आ रहे हैं। जिससे की राज्य सरकार की चिंता काफी बढ़ गई है। राजधानी के अस्पतालों में बेड तेजी से कम होने लगे हैं। ऐसे में कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए सरकारी की ओर से ये लॉकडाउन लगाया गया है।

Back to top button