बॉलीवुड

जब मीना कुमारी को धर्मेंद्र के साथ इस हालत में देखकर पति ने दे दिया तलाक, देखें फोटो…

मीना कुमारी और धर्मेंद्र दोनों ही बॉलीवुड के लिए बड़े नाम हैं. दोनों ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत सफ़लता हासिल की है. एक समय ऐसा भी था जब दोनों के अफेयर के चर्चे भी खूब उड़े थे, वो भी तब जब मीना कुमारी और धर्मेंद्र दोनों ही शादीशुदा थे, इसके बावजूद कहा जाता है कि, दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे, हालांकि बाद में ब्रेकअप के बाद दोनों की राहें अलग हो गई थी.

बॉलीवुड में मीना कुमारी का नाम बहुत ही चर्चित और सफ़ल अदाकाराओं में लिया जाता है. वही धर्मेंद्र की गिनती भी हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेताओं में होती हैं. धर्मेंद्र और मीना कुमारी ने बॉलीवुड को कई यादगार और हिट फ़िल्में दी है. वहीं जब दोनों की नजदीकियां बढ़ी तो इससे सबसे ज्यादा परेशानी मीना कुमारी को ही झेलनी पड़ी.

कमाल अमरोही से की शादी…

मीना कुमारी ने साल 1952 में पटकथा लेखक कमाल अमरोही से शादी की थी. कमाल ने शादी के बाद मीना कुमारी के फिल्मों में काम करने के लिए कुछ शर्ते तय की थी. कमाल ने मीना से कहा था कि, उन्हें शाम 6:30 बजे से पहले घर आना होगा. साथ ही उनके मेकअप रूम में स्टाफ के अलावा अन्य किसी शख़्स के आने पर रोक रहेगी.

मीना कुमारी तोड़ती रहती थी पति की शर्तें…

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि, मीना कुमारी अक्सर अपने पति की शर्तों को तोड़ दिया करती थी. वे अक्सर समय पर घर नहीं पहुंचती थी. बताया जाता है कि, कमाल अमरोही ने मीना कुमारी पर नज़र रखने के लिए एक आदमी रखा था और सूत्रों के हवाले से कमाल के पास मीना कुमारी से जुड़ी जानकारी पहुंचती रहती थी. हालांकि एक बार जब मीना कुमारी के मेकअप रूम में गुलजार पहुंचे तो कमाल अमरोही के ख़ास आदमी और मीना कुमारी के बीच झगड़ा हो गया था.

धर्मेंद्र-मीना की तस्वीर पर मचा बवाल, कमाल ने दिया तलाक…

दूसरी ओर मीना कुमारी की नजदीकियां धर्मेंद्र के साथ बढ़ने लगी थी. दोनों साथ में समय बिताने लगे थे. ऐसे में दोनों की एक तस्वीर ने कमाल और मीना का रिश्ता खत्म कर दिया था. मीना और धर्मेंद्र की इस वायरल तस्वीर में आप देख सकते हैं कि, धर्मेंद्र शर्टलेस हैं, वहीं मीना कुमारी के हाथ में एक तकिया है. जब कमाल अमरोही तक यह तस्वीर पहुंची तो उन्होंने मीना कुमारी को तलाक दे दिया.

मीना-कमाल ने दूसरी बार की शादी…

मीना कुमारी का कमाल से तलाक हो गया और समय के साथ धर्मेंद्र बड़े स्टार बन गए. ऐसे में मीना और धर्मेंद्र के रिश्ते का भी अंत हो गया. लेकिन मीना कुमारी की ज़िंदगी ने एक बार फिर करवट ली और उनकी ज़िंदगी में वापस से कमाल अमरोही आ गए. कमाल ने दोबारा मीना को अपना लिया और दोनों दूसरी बार शादी करके एक हो गए. बताया जाता है कि, मीना ने इस काम के लिए कमाल से माफी मांग ली थी. गौरतलब है कि, महज 39 साल की उम्र में साल 1972 में मीना कुमारी का निधन हो गया था. वे लीवर कैंसर से जूझ रही थी.

Back to top button