बॉलीवुड

इस तरीके से हुई है अभिषेक बच्चन की परवरिश, बोले- एक कलाकार के लिए सबसे अहम होती है यह चीज

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अभिषेक बच्चन फिलहाल अपनी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘बिग बुल’ को लेकर चढ़ा में बने हुए हैं. बच्चन परिवार का हिस्सा और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे होने के चलते अक्सर सोशल मीडिया पर अभिषेक बच्चन को लेकर तरह-तरह की बातें होती रहती है.

अभिषेक बच्चन को फिल्मों में काम करते हुए करीब 20 साल का समय हो गया है. अपने 20 साल के फ़िल्मी करियर में अभिषेक बच्चन ने कुछ ख़ास सफ़लता तो हासिल नहीं की है, हालांकि कुछ गिनी-चुनी फिल्मों से वे फैंस की जुबान पर रहे हैं. समय-समय पर अभिषेक की तुलना अपने पिता अमिताभ बच्चन से भी होती रही है, लेकिन हमेशा ऐसे में अभिषेक को ट्रोल ही होना पड़ा है.

बच्चन परिवार के बेटे अभिषेक बच्चन फिलहाल अपने एक हालिया साक्षात्कार को लेकर भी सुर्ख़ियों में है, जिसमें उन्होंने अपनी निजी ज़िंदगी के बारे में भी बात की है. अभिषेक ने इंटरव्यू में कहा कि, बहुत ही अजीब हो जाता है जब उन्हें किसी के बारे में शिकायत करना होता है.

बता दें कि, आज चाहे बच्चन परिवार को देश-दुनिया में पहचाना आजाता हो, हालांकि अभिषेक बच्चन मानते हैं कि, उनकी परवरिश एक ‘साधारण मध्यमवर्गीय’ परिवार की तरह ही हुई है. उन्होंने अपने साधारण जीवन का क्रेडिट अपनी मां अभिनेत्री और सपा सांसद जया बच्चन को देते हुए कहा कि, ‘मां ने इस बात का ध्यान रखा कि सामान्य परवरिश दी जाए. हम सब यहां दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए हैं. हम यहां रचनात्मक संतुष्टि के अलावा तालियों की आवाज सुनने के लिए भी हैं. आप चाहते हैं कि अच्छी तरह से किया जाए. यह एक कलाकार के लिए बेहद अहम है. यह बहुत अच्छी चीज है.’

अपने फ़िल्मी करियर और दर्शकों द्वारा अपमी फिल्मों पर दी जाने वाली प्रतिक्रिया पर बात करते हुए अभिषेक बच्चन ने कहा कि, ‘आखिर में जब दर्शक थियेटर में पहुंचते हैं तो वो आपको देखने के लिए पहुंचते हैं. वो आपकी फिल्म के लिए टिकट खरीदते हैं. अगर वो अमिताभ बच्चन, जया बच्चन या ऐश्वर्या राय बच्चन को देखना चाहते हैं तो वो मेरी फिल्मों की टिकट नहीं खरीदेंगे. वो मेरी फिल्में देखने क्यों आएंगे?’

बिग बी ने की बिग बुल’ की तारीफ़…

अभिषेक बच्चन की फिल्म ‘बिग बुल’ हाल ही में रिलीज हुई है. दर्शकों ने इस फिल्म पर जो चाहे प्रतिक्रिया दी हो, लेकिन अमिताभ बच्चन ने बेटे की इस फिल्म पर गर्व महसूस किया है. अभिषेक बच्चन की तारीफ़ करते हुए बीते दिनों अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया था. गौरतलब है कि, ‘बिग बुल’ स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की जिंदगी पर आधारित फिल्म है.

Back to top button