समाचार

पिता लालू को जमानत मिलने पर तेज प्रताप यादव ने जलाए दीपक, कहा- हमारा रहनुमा आ रहा है

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आखिरकार जमानत मिल गई है और तीन साल के लंबे इंतजार के बाद ये जेल से निकलकर अपने घर आ रहे हैं। लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत पर इनकी पार्टी के लोगों और परिवारवालों ने मिठाई बांटी है। वहीं आजेडी सुप्रीमो के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने इस मौके पर अपने आवास पर युवा आरजेडी के सदस्यों के साथ मिलकर दीपक जलाएं हैं और दीपावली का पर्व मनाया है।

तेज प्रताप यादव ने अपने पिता लालू प्रसाद यादव की जमानत का स्वागत किया है। साथ में ही नीतीश सरकार के गिरने का दावा भी किया है। तेज प्रताप यादव ने लालू प्रसाद यादव की तुलना भगवान राम से की और कहा कि जिस तरह भगवान राम रावण का वध कर अयोध्या वापस लौटे थे। ठीक उसी तरह लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ रहे हैं। आज का दिन भगवान श्री कृष्ण ने खास तौर पर चुना है। ये महीना राम के साथ-साथ रोजा का भी है। सभी की दुआओं का ही असर है कि मेरे पिता को जमानत मिली है।

लालू की जमानत पर राज्यसभा सांसद सुशील मोदी की भी प्रतिक्रिया आई है और इन्होंने ट्वीट कर लालू समर्थकों को हिदायत देते हुए कहा कि लालू की जमानत परिवार के लिए सुकून देने वाली है। लेकिन उसके अति उत्साही समर्थक व सड़कों पर तेल पिलावन लाठी लेकर निकलेंगे तो करोना प्रोटोकॉल के तहत कड़ी कार्यवाही की जाएगी। सुशील मोदी के ट्वीट पर तेज प्रताप यादव का बयान भी आया है और इन्हें कहा कि अगर सुशील मोदी ने कोई भी करवाई की बात कही तो सबसे पहले पीआईएल कोर्ट में मैं खुद करूंगा।

गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव लंबे समय से जेल में बंद है और इनकी सेहत भी सही नहीं है। ऐसे में इनका इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है। इन्हें 3.13 करोड़ रुपये की निकासी के मामले में झारखंड हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। दरअसल लालू यादव को सात साल की जेल की सजा सुनाई गई है। लालू आधी सजा काट चुके हैं। जिसके बाद इन्हें जमानत दी गई है।

वहीं पिता क जमानत मिलते ही तेज प्रताप ने एक ट्विटर भी किया था और लिखा था कि ”गरीबों, वंचितों, पिछड़ों का रहनुमा आ रहा है। बता दो अन्याय करने वालों को हमारा नेता आ रहा है।

Back to top button