बॉलीवुड

ऐश्वर्या से लेकर रणबीर कपूर तक, इन बड़े सितारों को भी किया जा चुका है फिल्म से बाहर

बॉलीवुड में निर्माता-निर्देशक करण जौहर द्वारा अभिनेता कार्तिक आर्यन को अपनी फिल्म ‘दोस्ताना 2’ से बाहर किये जाने का मामला काफी तूल पकड़ रहा है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी फिल्म मेकर ने मुख्य कलाकार को अपनी फिल्म से बाहर किया है. बता दें कि, इससे पहले ऐश्वर्या से लेकर करीना तक बड़े स्टार्स के साथ भी ऐसा हो चुका है. आइए आपको ऐसे ही कुछ जाने-माने सितारों के बारे में बताते हैं…

चलते चलते (ऐश्वर्या राय बच्चन)… 

फिल्म चलते-चलते पहले मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा ऐश्वर्या राय बच्चन को ऑफर की गई थी. फिल्म चलते-चलते में अभिनेता शाहरुख़ खान का अहम रोल था, लेकिन उस समय सलमान और ऐश में विवाद के कारण ऐश्वर्या के हाथों से यह फिल्म निकल गई थी. बाद में अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने फिल्म में काम किया था.

राब्ता (आलिया भट्ट)…

फिल्म राब्ता में अहम रोल में दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत नज़र आए थे. वहीं उनके अपोजिट अभिनेत्री कृति सेनन ने काम किया था, लेकिन बताया जाता है कि, कृति से पहले ‘राब्ता’ के लिए आलिया भट्ट को अप्रोच किया गया था और उन्हें फिल्म मिल भी गई थी, हालांकि दूसरी फिल्म में व्यस्त होने के चलते आलिया के हाथ से यह फिल्म निकल गई थी. फिल्म तो फ्लॉप रही थी, लेकिन इसके गाने काफी पसंद किए गए थे.

कहो न प्यार है (करीना कपूर खान)…

मशहूर और ख़ूबसूरत करीना कपूर खान की गिनती आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस के रुप में होती है, हालांकि करियर की शुरुआत में उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया था. बता दें कि, ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल की पहली फिल्म ‘कहो न प्यार है’ में पहले करीना कपूर को कास्ट किया गया था, लेकिन बाद में करीना किसी कारणवश बीच शूटिंग में फिल्म से बाहर हो चुकी थी. ऋतिक और अमीषा की यह साल 2000 में आई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी.

हाफ गर्लफ्रेंड (सुशांत सिंह राजपूत)…

फिल्म हाफ गर्लफ्रेंड साल 2017 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में अहम रोल में अभिनेता अर्जुन कपूर और श्रद्धा कपूर नज़र आए थे. लेकिन आपको बता दें कि, अर्जुन कपूर से पहले यह फिल्म दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के खाते में आई थी. हालांकि बाद में किसी वजह से यह फिल्म अर्जुन को ऑफर की गई और उन्होंने इसके लिए हामी भर दी. बता दें कि, इस संबंध में खुलासा खुद सुशांत सिंह राजपूत और जाने-माने लेखक चेतन भगत ने किया था.

कबीर सिंह (तारा सुतारिया)…

फिल्म कबीर सिंह साल 2019 में रिलीज हुई थी और यह फिल्म एक बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी. फिल्म में अभिनेता शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी के काम को ख़ूब पसंद किया गया था. बताया जाता है कि, इस फिल्म में कियारा से पहले तारा सुतारिया को लेने की बात चल रही थी, लेकिन उनकी व्यस्तता के कारण उनके हाथ से यह फिल्म निकल गई.

जोधा अकबर (रणबीर कपूर)…

इस फिल्म में पहले रणबीर कपूर को लिया जाना था, लेकिन उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया और फिर फिल्म में ऋतिक रोशन एवं रणबीर कपूर की जोड़ी जमी. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी.

Back to top button