बॉलीवुड

रातों-रात पाकिस्तान का ये शख्स हेमा मालिनी के घर पंहुचा था चाकू लेकर, पिता की हो गई थी मौत

हेमा मालिनी बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन और खूबूसरत अदाकारों में गिनी जाती है. उन्होंने अपने ज़माने में एक से बढ़कर शानदार फिल्मे दी थी. उस समय उनकी खूबसूरती के कई दीवाने थे. कई एक्टर्स उन पर अपनी जान छिड़कते थे. कई अभिनेता उनसे शादी करना चाहते थे, लेकिन इस अभिनेत्री का दिल आया था शादी शुदा एक्टर धर्मेंद्र पर. धर्मेंद्र ने सिर्फ पहले से शादीशुदा थे. बल्कि सनी देओल और बॉबी देओल के पिता भी बन चुके थे.

ऐसे तो हेमा मालिनी की जिंदगी से जुड़े कई किस्से है. लेकिन आज हम आपको हेमा मालिनी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनाने जा रहे है. ऐसा किस्सा जो न सिर्फ उनकी फैन फॉलोविंग को दर्शाता है, बल्कि इसके साथ ही उनके बेड लक के बारे में भी बताया है. किस तरह उनका स्टारडम उनके लिए और उनकी फैमिली के लिए बेड लक लेकर आया था. आज इसी किस्से को हम विस्तार से बताने वाले है.

हेमा मालिनी से जुड़ा हुआ ये किस्सा वर्ष 1968 से जुड़ा हुआ है. इस समय हेमा मालिनी इस दौरान अपने करियर के पीक पर थी. इस दौरान देश भर में उनकी अदाकारी और हुस्न के कई दीवाने हुआ करते थे. इन्ही दीवानों में से एक दीवाना था उनका पाकिस्तान से. एक ऐसा दीवाना जो पाकिस्तान से सीधे मुंबई आ गया था. ये दीवाना रोज़ हेमा को देखने के लिए उनके घर के बाहर बैठा रहता था.

वह यही सोच कर बैठा रहा कि किसी दिन तो उसे हेमा दिखेगी. कभी तो उसकी मुलाकात हेमा से होगी. इसके बाद कई दिन बीत गए लेकिन वह आदमी कभी हेमा मालिनी से नहीं मिल पाया. एक बार वह अचानक से एक दिन हेमा मालिनी के घर के अंदर घुस गया. उसे देखकर हेमा के घर में काम करने वाली महिला ने चोर-चोर का शोर मचा दिया. उसकी आवाज़ सुनकर सभी लोग उठ कर बाहर आ गये. उनका वह पाकिस्तानी फैन ये सोचकर घबरा गया कि अब तो उसकी पिटाई होगी.

इसी घबराहट में उस आदमी ने टेबल पर पडा चाकू उठा लिया. इसी बीच घर के नौकरों ने उसे पकड़ लिया. इसी दोरान हेमा के पिता जी घबराहट में पुलिस को फोन करने के लिए आगे बढे. उन्होंने पुलिस को फोन करना चाहा. लेकिन उन्हें अचानक हॉर्ट अटैक आ गया. उन्हें बचाने के लिए घर में डॉक्टर को बुलाया गया, लेकिन हेमा के पिता जी को बचाया नहीं जा सका.

इस घटना का हेमा के ऊपर काफी गहरा असर हुआ, हेमा कई दिनों तक इस मौत का जिम्मेदार खदु को मानती रही. उन्हें ये लगता रहा कि उनकी कामयाबी ही उनके पिता की मौत के लिए जिम्मेदार है. वह मानती थी कि अगर यह घटना नहीं होती तो उनके पिता जी कुछ और दिन तक जिन्दा रहते. उन्होंने अपने आप को कई दिनों तक अपने घर में बंद कर के रख लिया था.

Back to top button