विशेष

कोरोना काल में मसीहा हैं अमन कबीर, गरीब और लाचार लोगों की कर रहा सेवा

देशभर में कोरोना वायरस की महामारी लगातार फैलती ही जा रही है। कोरोना की दूसरी ने पूरे देश में ही हाहाकार मचा दिया है। दिन पर दिन कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। इतना ही नहीं बल्कि कई मरीज कोरोना वायरस की वजह से अपनी जान भी गवां चुके हैं। सरकार द्वारा कोरोना की रोकथाम के लिए कई अहम कदम उठाए गए हैं परंतु अभी तक कोई भी नतीजा निकल कर सामने नहीं आया है। कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश भर के लिए चिंता का मुख्य कारण बनी हुई है।

कोरोना काल के बीच सभी लोगों को अपने घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावा बहुत से नियमों का पालन करने के बारे में भी बताया जा रहा है ताकि हम कोरोना वायरस से सुरक्षित बचे रहें। संकट की इस घड़ी में सभी लोग अपने घरों में बंद है परंतु कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लगातार लाचार और जरूरतमंद लोगों की सहायता में जुटे हुए हैं। आज हम आपको अमन कबीर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो लगातार लोगों की सेवा में लगे हुए हैं।

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में हड़कंप मच चुका है। कोरोना से मरने वाले लोगों की लाशें लाइन में लगी हुई हैं। अस्पतालों की हालत भी बेहद खराब चल रही है। समय पर दवाइयां भी उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं। ऐसी स्थिति में वाराणसी में अमन कबीर लोगों की सेवा में जुटे हुए हैं।

संकट की इस घड़ी में जब लोग एक दूसरे से दूरी बना रहे हैं उसी बीच अमन कबीर अपनी बाइक एंबुलेंस से वह अस्पताल से लेकर सड़कों तक लोगों की सहायता कर रहे हैं। अमन बीमार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे हैं। इतना ही नहीं, जिन लोगों की मृत्यु हो गई है उनके अंतिम संस्कार का भी इंतजाम खुद कर रहे हैं। मुश्किल की इस घड़ी में अमन कबीर लाचार और जरूरतमंद लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं।

आपको बता दें कि गुरुवार को एक बुजुर्ग व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी। उस बुजुर्ग का कोई भी रिश्तेदार या अपना नहीं था। ऐसी स्थिति में उसका मृत शरीर समय के साथ साथ गलता ही जा रहा था और उसमें से बदबू भी आने लगी थी। जब इस बात की सूचना अमन को मिली तो वह तुरंत ही वहां पर चले गए। अमन की भी तबीयत ठीक नहीं थी परंतु ऐसी हालत में भी सूचना पाते ही वह तुरंत निकल पड़े और लाश को लेकर श्मशान घाट ले गए और वहां पर उसका अंतिम संस्कार करवाया।

अमन लगातार बेसहारा और जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। आपको बता दें कि एक बीमार शख्स सड़क पर गिरा हुआ था, जिसके शरीर पर कई गंभीर चोट लगी हुई थी और उसकी चोट पर चीटियां-मक्खियां लग रही थी। तब किसी ने इस बात की सूचना अमन को दी। सूचना मिलते ही अमन तुरंत वहां पर पहुंच गए और उन्होंने अपनी बाइक एंबुलेंस से फर्स्टएड दवाइयों से तुरंत उपचार किया। इतना ही नहीं बल्कि अपनी बाइक पर बीमार शख्स को बैठाकर अस्पताल भी ले जाकर उसका इलाज करवाया।

आपको बता दें कि अमन कबीर को सेवा कार्य में बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा परंतु हर कठिन परिस्थितियों को पार करते हुए यह लगातार सेवा का नेक कार्य करने में लगे हुए हैं।

Back to top button