बॉलीवुड

आज कहां, किस हाल में है ‘ये दिल आशिकाना’ की एक्ट्रेस ? निभा चुकी है ऐश्वर्या की बहन का रोल

बॉलीवुड अभिनेताओं की तुलना में अभिनेत्रियों का करियर ज़्यादा लंबा नहीं माना जाता है. एक उम्र के बाद ना चाहकर भी अभिनेत्रियों को मुख्य किरदार नहीं मिलते हैं, बल्कि एक्टर्स खुद से 30-30 साल छोटी अभिनेत्रियों संग भी रोमांस करते हुए नज़र आते हैं. कई अभिनेत्रियां ऐसी है जो अपनी ख़ूबसूरती और अदाकारी से दर्शकों के दिलों में समा जाती है, जबकि कई अभिनेत्रियां ऐसी भी रही है जो एकाएक चर्चाओं में आई और बाद में इंडस्ट्री से गायब हो गई. ऐसी ही एक अभिनेत्री है जीविधा शर्मा.

जीविधा शर्मा को आज शायद ही कोई जानता हो. जीविधा शर्मा आज एक गुमनाम ज़िंदगी जी रही हैं. बता दें कि, जीविधा शर्मा साल 2002 में आई फिल्म ‘ये दिल आशिकाना’ में लीड एक्ट्रेस के रुप में देखने को मिली थी. फिल्म के दो गाने ‘उठा ले जाऊंगा’ और ‘ये दिल आशिकाना’ बड़े हिट साबित हुए थे. हर किसी की जुबान पर ये गाने चढ़े रहते थे. लेकिन अब इसके कलाकार गुमनाम हो चुके हैं.

जीविधा शर्मा के होंठ के नीचे काला तिल उनकी पहचान बन गया था. आज 40 साल की उम्र में भी जीविधा काफी ख़ूबसूरत लगती है. बता दें कि, जीविधा के साथ फिल्म ‘ये दिल आशिकाना’ में लीड एक्टर के रुप में करण नाथ नज़र आए थे. दोनों की केमिस्ट्री को फैंस ने काफी पसंद किया था.

निभा चुकी है ऐश्वर्या राय बच्चन की छोटी बहन का किरदार…

साल 2002 में फिल्म ‘ये दिल आशिकाना’ में नज़र आने से पहले जीविधा ऐश्वर्या राय बच्चन और अनिल कपूर की फिल्म ‘ताल’ में भी काम कर चुकी थी. यह फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी. ‘ताल’ में जीविधा शर्मा ने ऐश्वर्या राय बच्चन की छोटी बहन का किरदार निभाया था. लेकिन ऐश्वर्या के आगे जीविधा फैंस की निगाहों में नहीं आ सकी.

2009 में किया पंजाबी सिनेमा में डेब्यू…

बॉलीवुड में जीविधा को कुछ ख़ास फ़िल्में ऑफर नहीं हुई. आगे जाकर उन्होंने तेलुगु फिल्म ‘युवारत्ना’ की. लेकिन उनका जादू नहीं चल सका. इसके बाद जीविधा शर्मा ने साल 2009 में पंजाबी सिनेमा में अपने कदम रखें. उनकी पहली पंजाबी फिल्म ‘मिनि पंजाब’ थी. पंजाबी सिनेमा में जीविधा ‘यार अनमुले’, ‘दिल ले गई कुड़ी पंजाब दी’, ‘लॉयन ऑफ पंजाब’ और ‘दिल साडा लुटिया गया’ जैसी फिल्मों में नज़र आई.

विज्ञापन-टीवी सीरियल में भी किया काम…

जीविधा का फ़िल्मी करियर करीब 14 सालों का रहा. लेकिन उन्हें कोई बड़ी या ख़ास पहचान नहीं मिल सकी. जीविधा ने हिंदी, पंजाबी, तमिल के साथ ही तेलुगु सिनेमा में भी काम किया. फिल्मों में वे साल 1999 से लेकर साल 2013 तक सक्रिय रही. उन्होंने विज्ञापनों में भी काम किया. जबकि वे टीवी धारावाहिक ‘तुम बिन जाऊं कहां’ और ‘जमीं से आसमां तक’ में भी नज़र आ चुकी है. इतना ही नहीं वे सावधान इंडिया और फियर फाइल्स का भी हिस्सा रही है.

वीडियो एल्बम में भी आईं नज़र…

बता दें कि, जीविधा एक बेहतरीन डासंर भी है और उन्होंने अपने हुनर को वीडियो एल्बम में भी उपयोग में लिया है. वे कुछ वीडियो एल्बम में भी नज़र आई है. जीविधा अपने एक साक्षात्कार में बता चुकी है कि, ”मैं हमेशा से ही इंडस्ट्री के हर मीडियम में काम करना चाहती थी. बशर्ते वो काम अच्छा हो. चाहे कोई भी मीडियम हो जहां अच्छा काम मिलेगा मैं वो करूंगी.”

जीविधा शादीशुदा हैं और वे दो बच्चों की मां भी हैं. बॉलीवुड से वे लंबे समय से दूर है, लेकिन वे सोशल मीडिया पर सक्रिय है. अक्सर इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें साझा करती रहती है. वे अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रही हैं. बता दें कि, जीविधा को आख़िरी बार फिल्म मोहन जोदाड़ो में एक छोटी सी भूमिका में देखा गया था.

Back to top button