बॉलीवुड

बॉलीवुड के मशहूर विलेन और चंद्रकांता के कुंवर वीरेंद्र सिंह कहां है, मज़बूरी के चलते किया ये काम

देश में एक बार फिर से कोरोना की भयावह स्तिथि सामने आ रही है. रोज़ाना लोग इस इस खतरनाक वायरस की चपेट में आते जा रहे है. इसके साथ ही वह अपनी जिंदगी भी खो रहे है. इस दौरान एक बार फिर से सरकार लॉक डाउन लगाने की सोच रही है. इसके साथ ही उम्मीद की जा रही है कि सरकार एक बार फिर से देश भर पुराने शोज को शुरू कर सकती है. जिससे लोग घर में ही रहकर इन्हे देखकर अपना मनोरंजन कर सके.

इस लिस्ट में रामायण, महाभारत, हम लोग, बुनियाद, तमस, चंद्रकांता जैसे धारावाहिक शामिल है, जिन्हें लोग बार-बार देखना पसंद करते हैं. इन सीरियल की डिमांड आज भी है. इस शो में काम करने वाले कई एक्टर ऐसे भी है, जो आज अपनी गुमनामी की जिंदगी जीने को मजबूर हैं. जिन्हे बहुत कम ही लोग जानते है. आज हम बात करने वाले है, चंद्रकांता (Chandrakanta) में कुंवर वीरेंद्र सिंह का किरदार निभाने वाले शाहबाज खान (Shahbaz Khan).

कई टीवी शोज के साथ कई फिल्मों में दमदार गुंडे का किरदार निभाने वाले शाहबाज खान लंबे समय से लाइम लाइट से दूर है. कई सालों से वे किसी भी शो और फिल्म में नज़र नहीं आए है. सीरियल चंद्रकांता न सिर्फ देश भर में मशहूर हुआ बल्कि इसमें काम करने वाले अभिनेता भी मशहूर हुए. शाहबाज खान को भी इसी से बड़ी पहचान मिली थी. इस शो में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया था.

इस शो में काम करने के बाद उनके पास कई शो और फिल्में भी आई. चंद्रकाता से पहले शाहबाज ने एक-दो फिल्मों में काम किया था लेकिन उन्हें खास पहचान नहीं मिली थी. लेकिन इस शो ने उनके जीवन में बदलाव लाकर रख दिया था. फिल्मों में और एक्टिंग में आने से पहले वह एक बार में काम किया करते थे. शायद ही किसी को पता होगा कि शाहबाज खान क्लासिकल सिंगर उस्ताद आमिर खान साहब के बेटे है. मगर घर की आर्थिक स्तिथि खराब होने के कारण उन्हें बार में काम करना पड़ा था.

काफी समय तक मेहनत करने के बाद उन्हें टीवी में काम करने को मिला. टीवी के बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया. शाहबाज ने सैफ अली खान, सलमान खान, अमिताभ बच्चन, सनी देओल, अजय देवगन, बॉबी देओल, अक्षय कुमार, गोविंदा, संजय दत्त जैसे स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर की है. शाहबाज ने अपने करियर में ये है जलवा, बिग ब्रदर, बादल, राजू चाचा, मेजर साहब, वीर, किस्मत, एजेंट विनोद जैसी शानदार फिल्मों में अपना अभिनय दिखाया हैं.


आज शाहबाज के पास कोई प्रोजेक्ट नहीं है. वह एक गुमनाम एक्टर की जिंदगी जी रहे है. शहबाज ने चंद्रकांता, युग, अफसर बिटिया, कर्मफल दाता शनि, द ग्रेट मराठा जैसे शोज में शानदार काम किया है. शाहबाज खान ने सुहाना खान ने शादी की और इनकी दो बेटियां हैं. शहबाज इंदौर के रहने वाले है. एक साल पहले शाहबाज खान पर एक लड़की ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. मुंबई की ओशिवारा पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई थी. उन्होंने इन आरोपों को झूट बताया था.

Back to top button