बॉलीवुड

सौतेली मां से कैसे है सनी-बॉबी के रिश्ते ? हेमा मालिनी ने खुद किया था हैरान करने वाला ख़ुलासा

देओल परिवार हिंदी सिनेमा का एक ऐसा परिवार है जो हमेशा से चर्चा में रहता है. देओल परिवार की तीसरी पीढ़ी ने भी हिंदी सिनेमा में कदम रख दिए हैं. बॉलीवुड में देओल परिवार की शुरुआत दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र से होती है. जबकि धर्मेंद्र के पोते और सनी देओल के बेटे करण ने भी बॉलीवुड में कदम रख दिए हैं.

बता दें कि, दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने दो शादियां की है. पहले शादी उन्होंने महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से की थी. प्रकाश कौर और धर्मेंद्र चार बच्चों के माता-पिता है. सनी देओल, बॉबी देओल, अजिता देओल और विजेता देओल.

वहीं फिल्मों में एंट्री लेने के बाद धर्मेंद्र का दिल हेमा मालिनी पर आ गया था. ऐसे में धर्मेंद्र ने दूसरी शादी साल 1980 में हेमा मालिनी से कर ली थी. हेमा और धर्मेंद्र दो बेटियों ईशा और अहाना देओल के माता-पिता हैं.

धर्मेंद्र की दूसरी शादी के दौरान चर्चाओं का बाजार गर्म था. क्योंकि शादीशुदा धर्मेंद्र के बड़े-बड़े बच्चे थे और पहली पत्नी के होते हुए दूसरी शादी करना किसी के गले नहीं उतर रहा था. ऐसे में धर्मेंद्र से धर्मेंद्र का परिवार भी नाराज था. हालांकि हेमा ने कभी भी धर्मेंद्र को अपनी परिवार से मिलने पर रोक नहीं लगाई. लोगों को लगता होगा कि हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के परिवार में संबंध ठीक नहीं है, लेकिन हेमा ने एक बार सनी देओल के बारे में कुछ ऐसा कह दिया था जिसके बारे में जानकर सब चौंक गए थे.

दरअसल, बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’ के नाम से मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी ने एक बार अपने और सनी देओल के रिश्ते पर ख़ास बात की थी. कुछ सालों पहले अपनी बायोग्राफी की लॉन्चिंग के दौरान हेमा ने सनी और बॉबी देओल से रिश्तों के बारे में बात करते हुए सभी को चौंका दिया था.

हेमा मालिनी ने इस दौरान कहा था कि, ‘हर कोई सोचता है कि हमारे बीच कैसा रिश्ता है. ये बेहद खूबसूरत है और मैत्रीपूर्ण. जब जरूरत होती है तो वो (सनी देओल) हमेशा साथ होते हैं, धरम जी भी. खास तौर पर जब मेरे साथ एक हादसा हुआ था.’ ड्रीम गर्ल ने आगे कहा कि, ‘वो पहले इंसान थे जो मुझे देखने घर पर आए थे और उन्होंने इसका भी ख्याल रखा कि स्टिचिज के लिए डॉक्टर्स भी मौजूद हों. मेरे चेहरे पर कई आए थे, मैं असल में चौंक गई थी, उनको इतना इंटरेस्ट दिखाते हुए देखकर. ये दर्शाता है कि हमारे बीच कैसे रिश्ते हैं.’

हेमा मालिनी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में कई ख़ास बातों का जिक्र किया है. इसमें उन्होंने इस बात का ख़ुलासा भी किया था कि, एक समय उनकी शादी अभिनेता जितेंद्र से होने वाली थी, हालांकि धर्मेंद्र ने सही समय पर आकर ऐसा नहीं होने दिया था. दरअसल, एक समय हेमा और जितेंद्र भी एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. दोनों की शादी चेन्नई में होनी थी. लेकिन शादी वाले दिन धर्मेंद्र जितेंद्र की गर्लफ्रेंड जो कि अब उनकी पति है शोभा कपूर को लेकर चेन्नई पहुंच गए और ऐसे में जितेंद्र हेमा की शादी नहीं हो पाई. बाद में धर्मेंद्र ने हेमा को अपनी दूसरी पत्नी बनाया था. हेमा ने यह भी बताया कि, उनके पिता धर्मेंद्र से उनकी शादी के ख़िलाफ़ थे.

Back to top button