बॉलीवुड

फ्लॉप होकर भी इस वजह से बहुत हिट है अमिताभ की ‘सूर्यवंशम’, जानिए क्यों टीवी पर आती है बार-बार ?

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने 50 साल से अधिक लंबे करियर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को हर किसी ने काफी पसंद किया है. आज भी उनकी फिल्मों को फैंस खूब पसंद करते हैं. कई हिट फ़िल्में देने के साथ ही अमिताभ बच्चन के करियर में कई फ्लॉप फ़िल्में भी जुड़ी है. ऐसी ही एक फिल्म है ‘सूर्यवंशम’. हालांकि फ्लॉप होने के बावजूद इस फिल्म की बहुत चर्चा होती है.

बता दें कि, चाहे सूर्यवंशम का नाम फ्लॉप फिल्मों में लिया जाता हो हालांकि यह अमिताभ बच्चन की एक ऐसी फिल्म है जिसे सबसे अधिक पसंद किया गया है. इस फिल्म की बहुत चर्चा होती है. फिल्म 21 मई 1999 को रिलीज हुई थी. ई० वी० वी० सत्यनारायण के निर्देशन में बनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सकी, लेकिन जब इसे टीवी पर दिखाया आगया तो इसने खूब वाहवाही लूटी. टीवी पर इस फिल्म का एकतरफा राज है.

रेखा का फिल्म से है ख़ास संबंध…

इस फिल्म से हिंदी सिनेमा की सदाबहार और ख़ूबसूरत अदाकारा रेखा का भी एक ख़ास रिश्ता है. दरअसल, फिल्म में अमिताभ बच्चन की मां और पत्नी का रोल निभाने वाली अदाकाराओं को रेखा ने ही आवाज दी थी. बता दें कि, फिल्म में अमिताभ बच्चन डबल रोल में देखने को मिले थे. पिता और बेटे दोनों का रोल उन्होंने ही अदा किया था. उनकी मां अभिनेत्री जया सुधा और पत्नी साउथ एक्ट्रेस सौंदर्या बनी थी. दोनों को रेखा ने अपनी आवाज दी थी. अब अगली बार जब आप टीवी पर यह फिल्म देखें तो इस बात पर गौर जरूर करें.

टीवी पर सुपरहिट है फिल्म…

गौरतलब है कि, टीवी पर फिल्म को अब तक कई बार दिखाया अजा चुका है. इस फिल्म को लगभग हर किसी ने देखा है और सभी को टीवी पर यह फिल्म खूब पसंद आई है. बता दें कि, सोनी मैक्स चैनल ने इस फिल्म के राइट्स 100 साल के लिए खरीदे हैं. ऐसे में सूर्यवंशम अक्सर टीवी पर आती रहती है.

सूर्यवंशम में अमिताभ बच्चन, सौंदर्या और जया सुधा के अलावा कादर खान, अनुपम खेर और रचना बैनर्जी जैसे सितारे भी अहम रोल में थे. कादर खान ने मेजर रंजीत सिंह, अनुपम खेर ने धर्मेंद्र और रचना बैनर्जी ने गौरी का किरदार अदा किया था. सभी के काम को फिल्म में पसंद किया गया था.

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो अमिताभ बच्चन अपनी आगामी फिल्मों ब्रह्मास्त्र और चेहरे को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. चेहरे में अमिताभ के साथ इमरान हाशमी, रिया चक्रवर्ती और अनु कपूर जैसे सितारें नज़र आने वाले हैं. वहीं ब्रह्मास्त्र में उनके साथ अभिनेता रणबीर कपूर और आलिया भट्ट देखने को मिलेंगे. जबकि कुछ दिनों पहले ही बिग बी ने फिल्म ‘गुडबाय’ की शूटिंग शुरू की है. हालांकि फिलहाल कोरोना महामारी के कारण यह फिल्म की शूटिंग रोक दी गई है. इस फिल्म में अमिताभ के साथ साउथ स्टार रश्मिका मंदाना अहम रोल में हैं.

Back to top button