बॉलीवुडविशेष

इस कारण रवि शास्त्री से टूटा था अमृता सिंह का रिश्ता, फिर विनोद से हुआ प्यार, फिर सैफ से की शादी

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री अमृता सिंह का नाम सैफ अली खान से पहले पहले दिग्गज़ अभिनेता सनी देओल और भारत के पूर्व जाने-माने क्रिकेटर रहे रवि शास्त्री के साथ भी जुड़ चुका है. सनी देओल और अमृता सिंह ने साल 1983 में एक ही फिल्म से हिंदी सिनेमा में कदम रखे थे. दोनों की पहली फिल्म ‘बेताब’ थी. साथ में काम करने के दौरान दोनों के अफ़ेयर को हवा मिली थी, हालांकि अफवाह महज अफवाह ही रह गई. दोनों के रिश्ते को लेकर ज़्यादा कुछ सामने नहीं आया.

सनी देओल के बाद अमृता सिंह का नाम रवि शास्त्री के साथ जुड़ा था. 80-90 के दशक के बीच में दोनों का अफ़ेयर ख़ूब चर्चा में रहा. दोनों के अफ़ेयर का ख़ुलासा एक मैगजीन के चलते हो सका था. दरअसल, एक मैगजीन फोटोशूट के लिए दोनों साथ आए थे. रवि और अमृता ने फोटोशूट की मदद से अपने रिश्ते पर मुहर लगा दी थी.

हो चुकी थी सगाई…

कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा भी किया गया है कि, दोनों अपने रिश्ते को लेकर गंभीर थे. दोनों सात फेरे लेकर हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे के होने वाले थे, जबकि दोनों सगाई भी कर चुके थे. लेकिन सगाई शादी में तब्दील नहीं हो सकी थी. कहा जाता है कि, शादी तक बात आते-आते दोनों के रिश्ते में दरार पैदा हो गई थी.

रिश्ता ख़त्म होने के बाद अपने एक साक्षात्कार में रवि शास्त्री ने यह कहकर सभी को चौंका दिया था कि मैं एक्ट्रेस पत्नी तो कभी भी नहीं चाहता. मैं चाहता हूं कि घर उसकी पहली प्राथमिकता हो. दूसरी ओर अपने एक साक्षात्कार में अमृता सिंह ने शास्त्री को जवाब देते हुए कहा कि, मौजूदा समय में मेरा फ़िल्मी करियर ही मेरी पहली प्राथमिकता है लेकिन आगे आने वाले कुछ सालों में मैं जरूर और फुल टाइम मदर और पत्नी बनना पसंद करूंगी.

फिर विनोद खन्ना संग जुड़ा नाम…

अमृता सिंह का नाम दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के साथ भी जुड़ चुका है. साल 1989 में आई फिल्म ‘बंटवारा’ में विनोद और अमृता ने साथ में काम किया था. इस दौरान दोनों के अफ़ेयर की खबरें उड़ी थी, हालांकि बताया जाता है कि, बहुत जल्द इस रिश्ते का अंत हो गया था.

1990 में रवि ने ऋतु तो अमृता ने 1991 में सैफ़ से कर ली शादी….

रवि शास्त्री और अमृता सिंह दोनों अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ चुके थे. साल 1990 में रवि शास्त्री ने ऋतु से शादी कर ली थी. जबकि इस समय तक अमृता सिंह अभिनेता सैफ अली खान के प्यार में पड़ चुकी थी. 12 साल छोटे सैफ अली खान से अमृता सिंह ने साल 1991 में शादी कर ली थी. दोनों दो बच्चों बेटे इब्राहिम अली खान और बेटी अभिनेत्री सारा अली खान के माता-पिता बने. लेकिन 13 साल बाद अमृता और सैफ़ का तलाक हो गया. साल 2004 में दोनों के रिश्ते का तलाक के साथ अंत हो गया.

Back to top button
?>