बॉलीवुड

अपनी आंखों के सामने जवान बच्चों को खो चुके हैं स्टार, किसी का हुआ एक्सीडेंट, किसी ने मारी गोली

हमेशा से ही फिल्मों से जुड़े कलाकारों की ज़िंदगी चर्चा में रही है. अभिनेता हो गायक हो या अभिनेत्री हर किसी के बारे में जानने के लिए फैंस सदा इच्छुक रहते हैं. कई कलाकारों को निजी ज़िंदगी में ऐसे-ऐसे दर्द मिले हैं, जिनके बारे इ जानने के बाद फैंस की भी आंखें नम हो जाएगी. आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी आंखों के सामने अपने जवान बच्चों को खोया है. तो चलिए शुरू करते हैं…

कबीर बेदी…

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता कबीर बेदी अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर खूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. कबीर बेदी अपने जवान बेटे को खो चुके हैं. उनके बेटे सिद्धार्थ बेदी ने आत्महत्या कर ली थी. हाल ही में कबीर बेटी की ऑटोबायोग्राफी लॉन्च हुई है. इसमें अभिनेता से जुड़ी कई ख़ास बातें लिखी है. कबीर के बेटे सिद्धार्थ सिजोफ्रेनिया (Schizophrenia) नाम के मानसिक रोग से पीड़ित थे.

कबीर बेदी ने अपनी आत्मकथा में बेटे की मौत का जिक्र करते हुए लिखा है कि, ”मैने उसका अच्छे से अच्छा इलाज करवाया लेकिन दवाइयां उसे ठीक नहीं कर पाईं. मेरी यही कोशिश रही है कि मैं अपने बेटे को हर दिन को पॉजिटिव बना सकूं, लेकिन उसकी बीमारी दिन- प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही थी. वो खुद अपनी बीमारी के बारे में दिन-रात सर्च करता रहता था.”

जगजीत सिंह – चित्रा सिंह…

जगजीत सिंह का नाम गजल की दुनिया में बहुत प्रसिद्ध है. उन्हें गजल सम्राट के नाम से भी जाना जाता है. अपनी जादुई आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करने वाले जगजीत सिंह अब हमारे बीच नहीं है. जगजीत सिंह ने 10 अक्टूबर 2011 को मुंबई में अंतिम सांस ली थी. जगजीत सिंह ने गायिका चित्रा सिंह से साल 1969 में शादी की थी.

बेटे विवेक को खोया…

जगजीत सिंह और चित्रा सिंह का एक बेटा हुआ था विवेक सिंह. साल 1990 में एक सड़क हादसे में विवेक की मौत हो गई थी. जवान बेटे की मौत के गम से उबरने में जगजीत सिंह और चित्रा सिंह को काफी समय लग गया था. यहां तक कि चित्रा सिंह ने तो बेटे की मौत के बाद गाना ही बंद कर दिया था.

चित्रा ने बेटी भी खोई…

बता दें कि, चित्रा सिंह की जगजीत सिंह से दूसरी शादी थी. पहली शादी से चित्रा सिंह को एक बेटी मोनिका हुई थी. मोनिका ने भी मां की तरह दो शादियां की थी, लेकिन दोनों शादी असफ़ल रही. ऐसे में मोनिका चौधरी ने खुदकुशी कर ली थी. साल 2009 में अपने हाथों मोनिका ने अपनी ज़िंदगी ख़त्म कर ली थी.

आशा भोसले…

आशा भोसले हिंदी सिनेमा की एक दिग्गज़ गायिका है. भारत की सबसे ख़्यात और सदाबहार गायिका के रूप में पहचानी जाने वाली लता मंगेशकर की छोटी बहन आशा भोसले ने दो शादियां की थी. आशा जी अपने दो बच्चों के जुदा होने का गम सह चुकी है. पहली शादी उन्होंने साल 1949 में गणपतराव भोसले से की थी. दोनों के तीन बच्चे दो बेटे और एक बेटी हुई. आशा भोसले साल 2015 में अपने बड़े बेटे हेमंत को खो चुकी है. हेमंत ने कैंसर के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया था.

बेटी ने खुद को मार ली गोली…

गणपतराव और आशा भोसले की बेटी वर्षा ने अपने हाथों अपनी ज़िंदगी ख़त्म कर ली थी. साल 2012 में इस ख़बर ने सभी को हिलाकर रख दिया था कि आशा भोसले की बेटी वर्षा ने गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी. 56 साल की उम्र में वर्षा दुनिया से चल बसी थी. बताया जाता है कि, वे डिप्रेशन का शिकार हो गई थी और ऐसे में उन्होंने आत्महत्या कर ली. पति से साल 1998 में तलाक लेने के बाद वर्षा अपनी मां आशा जी के पास ही रहती थी.

Back to top button