विशेष

बिन मां बाप की बच्ची को अपने घर ले आया Gay शख्स, फिर जो हुआ वह किसी ने नहीं सोच था

पिता बनने का सपना तो हर मर्द देखता है, लेकिन एक अच्छा पिता सिर्फ कुछ ही बन पाते हैं। अब कुछ ऐसे भी होते हैं जो पिता तो बनना चाहते हैं लेकिन उनका ये सपना किसी न किसी वजह से पूरा नहीं हो पाता है। आज हम आपको एक ऐसे शख्स से मिलाने जा रहे हैं जो हमेशा से एक पिता बनने का सपना देख रहा था, लेकिन LGBTQ+ कम्युनिटी का पार्ट होने की वजह से वह कोई बच्चा गोद नहीं ले पा रहा था।

लेकिन वह कहते हैं न कि जब आप किसी चीज को दिल से चाहो तो पूरी कायनात उसे आपसे मिलाने में लग जाती है। Argentina में रहने वाले gay शख्स Pablo Fracchia के साथ भी ऐसा ही हुआ। वह काफी दिनों से एक बच्चा गोद लेने की प्लानिंग कर रहा था लेकिन उसके गे होने की वजह से कई कानूनी अड़चने आ रही थी।

Pablo Buenos Aires में एक सोशल वर्कर है। वह LGBTQ+ एक्टिविस्ट भी है। पबोलों का हमेशा से यही सपना था कि वो भी एक दिन पिता बने। उसका यह सपना सच तब हुआ जब उसे Mia नाम की एक प्यारी बच्ची को गोद लेने का मौका मिला। मिया के माता पिता ने उसे अस्पताल में छोड़ दिया था। यहां ये बच्ची करीब एक साल तक रही। लेकिन अब उसे एक प्यारे पापा यानि पबोलों मिल गए हैं।

पबोलों साल 2017 से बच्चा गोद लेने की कोशिश कर रहे थे। इसके लिए उन्होंने पेपरवर्क भी कर रखा था। हालांकि उन्हें पिता बनने का सपना पूरा करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा था। फिर एक दिन उन्हें एक जज का कॉल आया। उन्होंने उन्हें बताया कि मिया नाम की एक लड़की अस्पताल में परिवार द्वारा त्याग दी गई है। उसे एक पिता की जरूरत है। बस फिर क्या था पबोलों पहली फुरसत में अस्पताल पहुंचे और पेपरवर्क पूरा कर बच्ची को गोद ले लिया।

पबोलों और बच्ची की आपस में अच्छे से बन रही है। अब मिया पहले से ज्यादा खुश और सेहतमंद है। बताया जा रहा है कि बच्ची के माता पिता ने उसे एक साल पहले अस्पताल में इसलिए छोड़ दिया था क्योंकि वह उसकी केयर नहीं कर पा रहे थे। उन्हें कुछ gastrointestinal कंडीशन (जठरान्त्र स्थिति) थी।

मिया अपने नए घर में अपने नए पिता के साथ बहुत खुश है। वहीं पबोलों भी एक बेटी के पिता बन काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में LGBTQ+ कम्युनिटी के लोगों को आसानी से माता पिता बनने का मौका मिल सकेगा।

Back to top button