दिलचस्प

एक कॉकरोच ने करा दिया पति-पत्नी के बीच तलाक, 18 बार बदले घर फिर भी बीवी अपनी हरकत से बाज नहीं आई

पति पत्नी के बीच झगड़ा और मनमुटाव होना आम बात है। आमतौर पर इन लड़ाई झगड़ों की वजह बहुत बड़ी होती है। यही वजह आगे चलकर तलाक का कारण भी बनती है। लेकिन मध्यप्रदेश में एक ऐसा अजीब मामला सामने आया है जहां पति पत्नी के बीच कॉकरोच को लेकर तलाक होने जा रहा है।

दरअसल पत्नी को कॉकरोच से बहुत डर लगता है। डर ऐसा कि जब वह कॉकरोच देख लेती है तो ऐसी चीखती है कि परिवार के अन्य सदस्य भी डर जाते हैं। पत्नी एक बार किचन में कॉकरोच देख ले तो दोबारा उस किचन में नहीं जाती है। यहां तक कि वह घर चेंज करने की जिद पर अड़ जाती है। पत्नी के इस डर की वजह से पति अभी तक 18 बार घर बदल चुका है।

पति अब अपत्नी के डर से परेशान हो चुका है। वह तलाक की मांग कर रहा है। उसका कहना है कि पत्नी किसी की बात सुनने को तैयार ही नहीं है। वह अपने डर पर काबू नहीं पाना चाहती है। हमने उसे कई डॉक्टरों को भी दिखाया लेकिन उसने दवाई लेने से इनकार कर दिया। दूसरी तरफ पत्नी का कहना है कि उसका पति उसे इस डर के चलते पागल साबित करने पर तुला हुआ है।

पति पत्नी की इस जोड़ी ने साल 2017 में शादी की थी। वर्ष 2018 में पति को पत्नी के इस डर के बारे में पहली बार पता चला था। तब किचन में कॉकरोच देखकर पत्नी खीचती हुई बाहर आई थी। इसके बाद वह दोबारा किचन में नहीं गई थी। मजबूरी में पति को घर बदलना पड़ा था। लेकिन अब पति घर बदल बदल के थक गया है। उसके पास अब तलाक लेने के सिवाय कोई चारा नहीं बचा है।

सोशल मीडिया पर तलाक की यह अनोखी वजह चर्चा का विषय बनी हुई है। हम सभी को लाइफ में किसी न किसी चीज से डर जरूर लगता है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिनका डर अलग ही लेवल का होता है। कॉकरोच से डरना स्वाभाविक है। कई लोगों को इससे डर लगता है। लेकिन इसकी वजह से बात तलाक तक पहुंच जाना, ऐसा मामला शायद पहली बार ही सामने आया है।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? यदि आपकी बीवी को भी कॉकरोच से इतना डर लगता तो आप उसे कैसे हैंडल करते? क्या इस केस में पति बीवी को तलाक देकर सही कर रहा है? अपने जवाब हमे कमेंट सेक्शन में जरूर दें।

Back to top button