बॉलीवुड

अक्षय कुमार से लेकर ऐश्वर्या राय तक, देश की सेवा कर चुके हैं इन स्टार्स के पिता

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे स्टार है जिनका देश की सीमा पर खड़े जवानों और सेना से बहुत करीब का रिश्ता है. दरअसल, अक्षय कुमार से लेकर अनुष्का शर्मा तक कई ऐसे बड़े स्टार है, जिनके पिता आर्मी ऑफिसर रह चुके हैं. कई बॉलीवुड स्टार इंडियन आर्मी वाले बैकग्राउंड में पले बढे हैं. आइए आज आपको ऐसे ही कुछ फ़िल्मी सितारों के बारे में बताते हैं…

अक्षय कुमार…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार के पिता हरि ओम भाटिया आर्मी के जवान थे. बाद में अक्षय के पिता ने आर्मी की नौकरी छोड़ दी थी. पहले अक्षय कुमार का परिवार दिल्ली में रहता था, वहीं बाद में अक्षय के पिता परिवार को लेकर पंजाब के अमृतसर आ गए थे. यहां अक्षय के पिता हरि ओम भाटिया ने यूनिसेफ में अकाउंटेंट की नौकरी की थी. बता दें कि, अक्षय कुमार देशभक्ति पर आधारित कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. वे एक अनुशासित जीवन जीते हैं और उन्हें यह प्रेरणा अपने पता से ही मिली है.

अनुष्का शर्मा…

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के पिता आर्मी ऑफिसर रह चुके हैं. अनुष्का के पिता का नाम अजय कुमार शर्मा है, वे सेना में कर्नल की पोस्ट पर नौकरी करते थे, वे अब रिटायर हो चुके हैं. गौरतलब है कि, अनुष्का भी इस विषय पर बात कर चुकी है कि वे आर्मी बैकग्राउंड से है.

ऐश्वर्या राय बच्चन…

बॉलीवुड की बेहद ख़ूबसूरत और सफल अदाकाराओं में से एक के रूप में शुमार ऐश्वर्या राय बच्चन के पिता कृष्ण राज राय अब इस दुनिया में नहीं है. कृष्ण राज राय भी आर्मी में रहकर देश की सेवा कर चुके हैं.

प्रियंका चोपड़ा…

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की दुनिया में नाम कमा चुकी प्रियंका चोपड़ा भी फ़िल्मी बैकग्रांड से संबंध रखती है. उनके पिता डॉक्टर अशोक चोपड़ा आर्मी में फिजिशियन थे. बता दें कि, प्रियंका के पिता अब इस दुनिया में नहीं है. साल 2013 में डॉक्टर अशोक चोपड़ा ने कैंसर के चलते दुनिया को अलविदा कह दिया था. बता दें कि, प्रियंका ने साल 2018 में अमेरिकी गायक निक जोनस से शादी की थी. शादी के बाद वे अमेरिका में ही सेटल हो गई है.

सुष्मिता सेन…

मिस यूनिवर्स रह चुकी जानी-मानी सुष्मिता सेन अपनी एक्टिंग के साथ फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं. वे भारतीय वायुसेना के जवान की बेटी हैं. उनके पिता शुबीर सेन एयरफोर्स में विंग कमांडर थे. इसके चलते सुष्मिता को देश के अलग-अलग हिस्सों में रहना पड़ा है. बता दें कि, 45 की उम्र को पार कर चकी सुष्मिता ने 90 के दशक में खूब नाम कमाया है. अब वे फिल्मों में नज़र नहीं आती है.

प्रीति ज़िंटा…

बॉलीवुड की बेहद ख़ूबसूरत अदाकाराओं में प्रीति जिंटा का नाम भी शामिल है. प्रीति ने हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों में काम किया है. बॉलीवुड की डिंपल गर्ल प्रीति ज़िंटा के पिता दुर्गानंद ज़िंटा आर्मी में मेजर थे, लेकिन एक सड़क दुर्घटना में दुर्गानंद ज़िंटा ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. पिता के निधन के समय प्रीति की उम्र महज 13 साल थी. वहीं फिलहाल प्रीति के भाई दीपांकर इंडियन आर्मी में कमिशन्ड ऑफिसर के पद पर काम कर रहे हैं.

लारा दत्ता…

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री और पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता के पिता एल.के दत्ता इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर रह चुके हैं. इतना ही नहीं लारा दत्ता की बहनें भी भारतीय एयर फोर्स का हिस्सा बनकर देश सेवा कर चुकी हैं.

नेहा धूपिया…

कई बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुकी अभिनेत्री नेहा धूपिया भी फ़िल्मी बैकग्राउंड से संबंध रखती है. नेहा के पिता प्रदीप सिंह धूपिया इंडियन नेवी में कमांडर के पद पर काम कर चुके हैं. वहीं ऐसे में नेहा की स्कूली पढ़ाई भी नेवल और आर्मी स्कूल से ही हुई है.

Back to top button