समाचार

ओडिशा सरकार के अनुरोध के बावजूद छत्तीसगढ़ से जारी हैं रेल सेवा, सरकार ने पत्र लिखकर जताई चिंता

 

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ओडिशा सरकार ने इस राज्य की सीमा को सील करने का फैसला लिया था। यहां से आने वाले लोगों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य किया गया था। इतना ही नहीं ओडिशा सरकार ने रेलवे सेवा पर भी पाबंदी लगा दी थी। लेकिन सरकार के इन फैसलों पर पूरी तरह से अमल नहीं किया जा रहा है और अभी भी छत्तीसगढ़ के रास्ते ट्रेन सेवा का आवागमन जारी है। जिसके कारण अब ओडिशा सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा है। जिसमें अनुरोध किया गया है कि इस राज्य से आने वाली ट्रेनों पर प्रतिबंध लगाया जाए।

दरअसल छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस काफी फैल चुका है। जिसके कारण ओडिशा सरकार ने 10 अप्रैल को छत्तीसगढ़ से लगने वाली सीमाएं सील कर दी थी। इस राज्य से रेल सेवा को प्रतिबंधित करने के लिए सरकार ने रेलवे बोर्ड को पत्र लिखा था और कहा था कि छत्तीसगढ़ से आने वाली रेलगाड़ियों की सेवा को अगले आदेश तक रद्द किया जाए। इसके साथ ही जल, थल, वायु, रेल सभी मार्ग से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को कोविड नियम अनुपालन करने का निर्देश भी जारी किया था। 72 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाने को कहा गया था।

सरकार के इन दिशा निर्देश का अब सही ढंग से अनुपालन नहीं किया गया है। दरअसल अभी तक रेलवे बोर्ड से किसी प्रकार का आदेश नहीं आया है। रेलवे बोर्ड एवं ओडिशा सरकार के बीच चर्चा चल रही है। हालांकि पूर्वतट रेलवे के अन्तर्गत आने वाले सभी स्टेशनों पर यात्रियों की आरटी-पीसीआर जांच की जा रही है। सभी यात्रियों पर पैनी नजर रखी जा रही है।

1741 केस आए सामने

ओडिशा में सोमवार को 1741 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 2 लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 9259 तक पहुंच गई है। कोरोना के इन्हीं बढ़ते मामलों ने राज्य सरकार को चिंता में डाल दिया है और सरकार हर वो उचित कदम उठा रही है। जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

Back to top button