विशेष

इंदिरानगर का गुंडा हूं मैं, राहुल द्रविड ने सड़क पर की तोड़फोड़, विराट-अश्विन ने शेयर किया वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपने शांत स्वभाव के लिए पहचान रखते हैं. भारतीय क्रिकेट में उन्होंने अपना अमूल्य योगदान दिया है. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण जैसे बल्लेबाजों में उनकी गिनती होती है. उन्होंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान दुनियाभर में ख़ूब नाम कमाया है.

राहुल द्रविड़ फील्ड पर बेहद शांत रहते थे, वहीं जब उनके हाथ में बल्ला होता था तो वे आग उगलते थे. फिलहाल हर कोई उनके रौद्र रूप को देखकर हैरान हो रहा है. दरअसल, सोशल मीडिया पर राहुल द्रविड़ का एक वीडियो जोर-शोर से वायरल हो रहा है, जिसमें वे सड़क पर बल्ले के साथ ग़दर मचा रहे हैं. फैंस इस पर ख़ूब प्रतिक्रिया दे रहे हैं, वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी इस वीडियो पर कमेंट किया है.

कोहली ने शेयर किया वीडियो…

भारतीय क्रिकेट टीम और इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने राहुल द्रविड का यह वीडियो अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर साझा किया है. विराट कोहली ने राहुल द्रविड़ के वीडियो को ट्विटर एकाउंट पर साझा करते हुए लिखा है कि, “राहुल भाई का ऐसा साइड कभी नहीं देखा.” आपको जानकारी के लिए बता दें कि, यह राहुल द्रविड का नया विज्ञापन है, जिसे सोशल मीडिया पर ख़ूब पसंद किया जा रहा है.

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि, राहुल द्रविड कार के भीतर बैठे हुए हैं और वे काफी आक्रामक हो जाते हैं. वे अपनी पास वाली कार पर बल्ले से जोरदार वार करते हैं और उसके शीशे को तोड़ डालते हैं. बीच सड़क पर उनका यह अंदाज देखकर कोई उनकी तारीफ़ कर रहा है, तो वहीं कोई हैरान हो रहा है. साथ ही वीडियो में वे खुद को इंदिरानगर का गुंडा बता रहे हैं. वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने भी अपने ट्विटर एकाउंट से यह वीडियो साझा किया है. उन्होंने लिखा है कि, ”राहुल भाई का स्ट्राइक रेट छत के माध्यम से है.”

राहुल द्रविड का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर….

राहुल द्रविड की गिनती भारत के साथ ही विश्व क्रिकेट के सबसे सफ़ल बल्लेबाजों में होती है. राहुल ने टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में मिलकर 24 हजार से अधिक रन बनाए हैं. 164 टेस्ट मैचों में उन्होंने 13288 रन बनाए. इस दौरान उनका औसत 52.31 रहा. टेस्ट में उनके बल्ले से 36 शतक और 63 अर्द्धशतक निकले. वहीं 344 वनडे मैचों में उन्होंने 10889 रन बनाए हैं. वनडे में उनका औसत 39.16 का रहा है. वनडे में राहुल द्रविड के नाम 12 शतक और 83 अर्धशतक दर्ज है.

वहीं राहुल द्रविड़ ने एक अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मुकाबला भी खेला था, इसमें उनके नाम 31 रन दर्ज थे. वहींजबकि आईपीएल की बात की जाए तो राहुल द्रविड ने साल 2008 से लेकर 2013 तक आईपीएल खेला. इस दौरान उन्होंने 89 मैच खेलें और इन मैचों में करीब 28 की औसत और करीब 115 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 2174 रन अपने नाम किए. बता दें कि, फिलहाल राहुल द्रविड एनसीए के डायरेक्टर के रूप में कार्यरत हैं.

Back to top button