बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित के साथ खुलेआम फ़्लर्ट करते हुए कैमरे पर कैद हुए धर्मेंद्र, कर रहे थे ऐसी बातें की..

अभिनेता धर्मेंद्र को उनके समय का सांसे हैंडसम अभिनेता माना जाता था. वहीं उनका एरा खत्म होते होते अभिनेत्रियों में माधुरी दीक्षित का एरा शरू हो गया. ये दोनों की स्टार्स अपने समय के बड़े-बड़े खिलाड़ी थी. दोनों का ही नाम एक तरफा चलता था. हालांकि दोनों को कभी किसी भी फिल्म में एक साथ काम करते हुए नहीं देखा गया था. इस बात का अफ़सोस शायद दोनों को आज भी होता होगा.

हालिया अभिनेता धर्मेंद्र डांस रिएलिटी शो डांस दीवाने 3 के सेट पर पहुंचे थे. इस शो में माधुरी बतौर जज नज़र आ रही है. इसी शो में धर्मेंद्र ने अपनी कई बातों का जिक्र भी किया. यही पर बात चित के दौरान धर्मेंद्र माधुरी के साथ फ़्लर्ट करते हुए भी नज़र आये. आपकी बता दें कि माधुरी के इस शो डांस दीवाने में धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा दोनों ने शिरकत की थी. यहाँ पहुंच कर दोनों एक्टर्स ने तीनों जज माधुरी दीक्षित, धर्मेेश और तुषार कालिया संग मिल कर खूब मस्ती भी की.

इस शो के दौरान अभिनेता धर्मेंद्र को वह क्लिप दिखाया गया जिसमें हेलेन और वहीदा रहमान धर्मेंद्र और देव आनंद की ‘फ्लर्टिंग’ की स्टाइल को लेकर बात कर रही थी. बस इसी के दिखाए जानें पर धर्मेंद्र ने भी अपनी फ्लर्टिंग को लेकर बात करना शुरू कर दिया था. इसके साथ ही धर्मेंद्र ने हेलन और वहीदा रहमान को लेकर भी कई राज़ खोले. इस दौरान धर्मेंद्र ने खुलकर अपनी बाते रखी.

धर्मेंद्र ने इस शो में कहा, कौन मर्द है जिसने रोमांस नहीं किया. कौन कहता है कि मैं फ्लर्ट नहीं करता, लेकिन उस फ्लर्ट में एक पवित्रता होनी चाहिए. मैं उन सभी लेडीज का बहुत ज्यादा शुक्रगुजार हूं, जिन सभी के साथ मैंने कई सालों तक काम किया. इनके साथ गुजरा वक्त बहुत याद आता है. इसी दौरान धर्मेंद्र ने माधुरी दीक्षित की खूबसूरती की भी खूब तारीफें की. इस दौरान धर्मेंद्र माधुरी के साथ खुल कर फ्लर्ट भी करने लगे. धर्मेंद्र के साथ आए शत्रुघ्न सिन्हा भी धर्मेंद्र को आश्चर्य से देखते रह गए.

फ़्लर्ट करते हुए धर्मेंद्र बोले, और माधुरी तो..ये फिल्में तो साथ कर रही थीं, लेकिन मेरी हिरोइन नहीं थी. धर्मेंद्र ने आगे कहा, इनकी मुस्कुराहट पे क्या कहूं. बहुत प्यारी लगती हैं. यहां से देख रहा हूं तो….कहते हैं ना कि कुछ कुछ होता है.पता नहीं क्या है. मेरे अंदर भगवान ने खास पुर्जे लगा दिए हैं. मैं कुछ नहीं कर सकता हूँ. गौरतलब है कि धर्मेंद्र और जितेंद्र की 1995 में एक फिल्म पापी देवता आई थी, जिसमें माधुरी दीक्षित ने भी काम किया था. इस फिल्म में माधुरी धर्मेंद्र की नहीं बल्कि जीतेंद्र की हीरोइन थी.

धर्मेंद्र की फिल्में


धर्मेंद्र ने सन् 1960 में फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे से अभिनय की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने कई शानदार फिल्में दी. सोरत और सीरत (1962), बंदिनी (1963), दिल ने फिर याद किया (1966), और दुल्हन एक रात की (1967), अनपढ़ (1962), पूजा के फूल (1964), बहारें फिर भी आएँगी (1966), और आँखे (1968), आकाशदीप (1965), शादी (1962) ,आयी मिलन की बेला (1964). इसके बाद धर्मेंद्र ने मीना कुमारी के साथ एक सफल जोड़ी बनाई और 7 फ़िल्मों में स्क्रीन शेयर की, जिनमें मुख्य हैं, मैं भी लड़की हूँ (1964), काजल (1965), पूर्णिमा (1965), फूल और पत्थर (1966), मझली दीदी (1967), चंदन का पलना (1967) और बहारों की मंजिल (1968) आदि.

Back to top button