बॉलीवुड

कपिल के शो में बच्चा यादव बने कीकू शारदा की पत्नी है बेहद खूबसूरत इसीलिए ज़माने से छुपा कर रखते है

कपिल शर्मा के शो को आज की तारीख में हर कोई देखना पसंद करता है. इस शो ने देश के साथ ही दुनिया के दर्शकों के दिल में भी एक खास जगह बनाई है. दुनिया भर में बसे भारतीय लोग इस शो को देखने दूर-दूर से आते है. जितना ये शो मशहूर है उतने ही मशहूर है इसके अंदर आने वाले केरेक्टर. इन सभी केरेक्टर्स ने इतना शानदार काम किया है कि लोग इन्हे इनके असली नाम से कम और केरेक्टर नाम से ज्यादा जानते है.

आपको इस शो में आने वाले बच्चा यादव तो याद ही होंगे. वहीं बच्चा यादव जो FIR सीरियल में भी गुलगुले नाम से थे. हम बात कर रहे है एक्टर कीकू शारदा (Kiku Sharda) के बारे में. कीकू शारदा की एक्टिंग सभी लोगों से यूनिक रहती है. कीकू शारदा को एक्टिंग के अलावा डांस का भी काफी शोक है. आपने उनेह शो में कई बार बेहतरीन मूव्स लगाते हुए तो देखा ही होगा.

आज हम आपको कीकू शारदा की रियल लाइफ से मिलवाने वाले है. 45 साल के कीकू टीवी के हाइली एजुकेटेड सेलेब्स में से एक हैं. कीकू ने 2003 में प्रियंका से शादी की और अब वो दो बच्चों के पिता भी हैं. 14 फरवरी 1975 को एक्टर कीकू शारदा का जन्म राजस्थान के जोधपुर में एक मारवाड़ी परिवार में हुआ था. कीकू के दो और भाई अमित सिद्धार्थ व सुदर्शन शारदा हैं. इनके पिता का नाम अमरनाथ शारदा है. कीकू का असली नाम राघवेन्द्र शारदा है.

कीकू के पिता राजस्थान से मुंबई अपने व्यापार के लिए आये थे. कीकू ने अपनी पढ़ाई में एमबीए की डिग्री हासिल की है. एमबीए करने के बाद जब कीकू शारदा एक्टिंग की फिल्ड में एक्टिव हो गए तो उनके दोस्तों ने कहा कि, उनकी डिग्री बेकार चली गई. कीकू ने बताया था कि वह एक ऐसे फैमिली बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते है जहां ज्यादातर लोग बिजनेस करने के बारे में सोचते है. लेकिन मेरी दिलचस्पी एक्टिंग फिल्ड में थी.

अपनी स्कूल के दौरान में कई कॉम्पीटिशंस में हिस्सा लिया करता था. इसके साथ ही उसके लिए मुझे प्राइस भी मिलते थे. इसी वजह से मुझे एक्टिंग की फिल्ड में आगे बढ़ने का मोटिवेशन मिला. मेरे पिता जी चाहते थे कि मैं किसी भी शो का हिस्सा बनने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी कर लूँ और मैंने भी वहीं किया. मुंबई के एनएम कॉलेज से ग्रैजुएशन और उसके बाद मार्केटिंग में MBA किया. मेरे ख्याल से आएगी बढ़ने के लिए पढ़ाई बहुत जरुरी है.

कीकू शारदा ने 2003 में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. एक्टिंग में आने से पहले ही वर्ष 2002 में उनकी शादी प्रियंका से हो गई थी. शादी के बाद कीकू के दो बेटे आर्यन और शौर्य हैं. कीकू शारदा फैमिली के साथ सोशल मीडिया पर अपनी फोटोज और मस्ती भरे वीड‍ियोज शेयर करते रहते है. कीकू शारदा अपनी फैमिली के साथ बहुत कम ही नज़र आते है. हालांकि वह अपनी पत्नी के साथ नच बल‍िए सीजन 6 में नज़र आ चुके है.

इसके साथ ही कीकू की पत्नी एक बार कपिल शर्मा के शो में भी नज़र आ चुकी है. कीकू शारदा अपनी पत्नी के साथ अपने कई वीडियो शेयर करते रहते है. हालिया कीकू शारदा छोटे पर्दे पर ‘द कप‍िल शर्मा शो’ में नज़र आ रहे है. इसके अलावा कीकू कुछ फिल्म्स का भी हिस्सा बन चुके है. पिछली बार अंग्रेजी मीड‍ियम में इरफान खान और राध‍िका मदान के साथ नज़र आये थे. इसके अलावा कीकू डरना मना है, फिर हेराफेरी, धमाल, रेस, रोडसाइड रोमियो, नो प्रॉब्लम, हैप्पी न्यू ईयर, बू सबकी फटेगी, जवानी जानेमन और अंग्रेजी मीडियम जैसी फिल्मों में नज़र आ चुके है.

Back to top button