बॉलीवुड

पहले बहुत भद्दी दिखती थीं ये 8 हसीनाएं, इस तरीके से पा लिया गोरा रंग, जानें इनकी ख़ूबसूरती का राज

बॉलीवुड में हमेशा से ही कलाकारों के गोरे रंग को अहमियत दी गई है. ख़ासकर अभिनेत्री का गोरा होना बहुत जरुरी होता है. लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसी एक्ट्रेसेस भी रही है जो अपनी सांवले रंग के साथ अपनी बेहतरीन अदाकारी के कारण बॉलीवुड में राज करने में कामयाब रही. लेकिन समय के साथ इन हसीनाओं ने गोरा रंग पा लिया और इसके लिए उन्होंने सहारा लिया सर्जरी और स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का. आइए आज आपको बॉलीवुड की 8 ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं जो पहले सांवली थी, लेकिन बाद में वे इनकी मदद से गोरे रंग की मालकिन बन गई.

1. काजोल…

90 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में काजोल का नाम शुमार था. काजोल ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. अपने करियर के शुरुआती दिनों में काजोल का रंग साफ़ नहीं था. हालांकि अपने हुनर के दम पर वे अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही. समय के साथ काजोल ख़ूबसूरत होती चली गई. कभी बेहद सांवली नज़र आने वाली काजोल आज बेहद गोरी और ख़ूबसूरत दिखती है. इसका कारण स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट है.

2. शिल्पा शेट्टी…

शिल्पा शेट्टी का नाम बॉलीवुड की सबसे हिट और फिर एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार है. 45 साल की हो चुकी शिल्पा शेट्टी अब भी खूबसूरती और फिटनेस से 25 साल की लड़की को भी मात देती हुई नज़र आती है. शिल्पा शेट्टी ने 90 के दशक में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. बताया जाता है कि उन्होंने करियर की शुरुआत में नोज-जॉब करवाई थी, वहीं अपने शरीर का रंग निखारने के लिए उन्होंने स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा लिया था. करियर में शुरुआत में शिल्पा का रंग बहुत सांवला था.

3. श्रीदेवी…

दिग्गज़ और दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी ने करियर की शुरुआत के कई सालों बाद अपनी ख़ूबसूरती में इजाफ़ा करने के लिए सर्जरी का सहारा लिया था. आप उनके करियर के शुरुआती दिनों और बाद की तस्वीरों को देखेंगे तो इसमें फर्क साफ़ देखने को मिलेगा. कहा जाता है कि, रंग निखारने के साथ ही अभिनेत्री ने अपनी नाक की सर्जरी भी करवाई थी.

4. रेखा…

हिंदी सिनेमा की दिग्गज़ और ख़ूबसूरत अदाकारा रेखा कभी बहुत सांवली थी. उनके सांवले रंग पर एक बार दिग्गज़ अभिनेता शशि कपूर ने भी अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी. हालांकि समय के साथ रेखा का रंग निखरता गया. बता दें कि, रेखा के रंग को निखारने में भी स्किन लाइटिंग ट्रीटमेंट का हाथ है.

5. प्रियंका चोपड़ा…

प्रियंका चोपड़ा को आज पूरी दुनिया में पहचाना जाता है. पूरी दुनिया में उनकी ख़ूबसूरती की मिसाल दी जाती है. अपने सांवले रंग में भी प्रियंका मिस वर्ल्ड बन चुकी थी. बाद में उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखें. बॉलीवुड में उन्होंने शानदार काम कर सफ़ल एक्ट्रेस का तमगा पाया. जबकि हॉलीवुड के फ़िल्मी परदे पर भी वे नज़र आई. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि प्रियंका ने अपने चेहरे की बहुत सी सर्जरी करवाई हैं. उनके होंठ और नाक पर इसका फर्क साफ़ देखा जा सकता है. वहीं गोरे रंग के लिए एक्ट्रेस ने मेलेनिन रिडक्शन सर्जरी करवाई थी.

6. बिपाशा बसु…

बिपाशा बसु अपनी बोल्ड और हॉट अदाओं से फैंस के दिलों पर छुरियां चलाती हुई नज़र आती है. आज बिपाशा गोरी रंगत की मालकिन है, लेकिन पहले ऐसा नहीं था. करियर के शुरुआती दिनों में उनका रंग सावला था. कुछ सालों पहले अभिनेत्री ने गोरा रंग पाने के लिए स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा लिया था.

7. रानी मुखर्जी…

पहले रानी मुखर्जी भी सांवली हुआ करती थी, लेकिन वे भी अब स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट लेने के बाद गोरी अभिनेत्रियों की सूची में शुमार हो गई है.

8. दीपिका पादुकोण…

आज के समय में दीपिका पादुकोण की गिनती बॉलीवुड की सबसे सफ़ल और चर्चित अभिनेत्रियों में की जाती है. दीपका पादुकोण को पूरी दुनिया में पसंद किया है. साल 2007 में बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका पहले सांवली थी, कुछ सालों के बाद उन्होंने गोरी रंगत पा ली थी. अब उनके रंग में काफी अंतर देखने को मिलता है.

Back to top button