बॉलीवुड

बेटे के सपने को पूरा करने के लिए पिता ने चलाया ऑटो, लेकिन आज भी अपने पिता से चलवाते है ऑटो

डांसर से एक्टर बने फैजल खान (Faisal Khan) को कौन नहीं जानता. ये वहीं लड़का है जिसे डांस इंडिया डांस में देखा गया था. बच्चों वाले कॉम्पिटिशन में हिस्सा लेकर इस लड़के ने देश भर में सुर्खियां बटोरी थी. उसके बाद फैज़ल को कई शोज में एक्टिंग करते भी देखा गया. अब फैज़ल 2019 के बाद एक बार फिर कमबैक करने के लिए तैयार है. हालिया फैजल अपनी चोट को रिकवर कर रहे है. उन्हें 2019 में ‘चंद्रगुप्त मौर्या’ के सेट पर चोट आई थी.

इस चोट के कारण फैज़ल खान को ‘नच बलिए 9’ भी बीच में ही छोड़ना पड़ा था. इस शो के दौरान वह घुड़सवारी करते हुए चोटिल हो गए थे. इसके बाद उन्हें कई महींनों तक डॉक्टर ने बेड रेस्ट की सलाह दी थी. इस चोट के बाद उनकी कई घंटों तक सर्जरी भी चली थी. शायद आपको पता नहीं होगा कि फैज़ल खान मुंबई के एक ऑटो ड्राइवर के बेटे हैं. लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत से अपनी किस्मत को बदल लिया है. आज फैज़ल के पास खुद का घर, दो लग्जरी कार और एक बाइक है.

आपको बता दें कि फैजल ने डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स के सीजन 2 में हिस्सा लिया था. उनके ऑडिशन में उन्होंने जज गीता कपूर और टेरेंस लुईस को खासा इम्प्रेस किया था. इस शो को फैज़ल ने जीता भी था. इसके बाद फैज़ल सीधे एक्टिंग करने पहुंच गए थे. फैज़ल ‘भारत का वीर पुत्र : महाराणा प्रताप'(2013-14) में लीड रोल में नज़र आए थे. इसके बाद वह एक और शो डांसिंग रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा 7’ (2014)के विजेता भी बने.

फैज़ल के पिता ऑटो रिक्शा ड्राइवर हैं और उनकी मां हाउसवाइफ हैं. दोनों ही फैज़ल को डांस में खूब सपोर्ट करते थे. फैज़ल को जब अच्छा का मिलने लगा तो उन्होंने अपनी कमाई से 2015 में मुंबई में खुद का घर खरीदा, जहां वे फैमिली के साथ रहते हैं. उनका घर मुंबई के पॉश इलाके में है. इसके साथ ही आज फैज़ल के पास दो लग्जरी कार और एक बाइक भी है.

आपको जानकार यह हैरानी होगी कि, फैज़ल आज भी अपने पिता के ऑटो से ही आना-जाना पसंद करते हैं. आज उनके पिता मुंबई के एक ह्यूमन राइट्स ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष हैं. इस बारे में एक बार फैज़ल ने अपने इंटरव्यू में कहा था कि, मैं कितनी भी कार और बाइक खरीद कर रख लूं, लेकिन इन सब का मोल डैडी के ऑटो के सामने नहीं है. मैं आज भी ऑटो से आना-जाना पसंद करता हूं.

फैज़ल ने कहा, इस ऑटो से मेरा बहुत ज्यादा इमोशनल अटैचमेंट है. उनके पिता अब दूसरों के लिए ऑटो नहीं चलाते है, लेकिन मेरे लिए खुशी-खुशी उसे आज भी ड्राइव करते हैं. आपको बता दें कि, फैजल ने मराठी फिल्म ‘प्रेम कहानी’ में भी काम किया है. इस फिल्म में उन्होंने बैजू का किरदार निभाया था. यह फिल्म 2016 में रिलीज़ हुई थी. इतना ही नहीं फैज़ल ने वेब सीरीज मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बचपन का रोल भी निभाया था.

फैज़ल खान अब तक डांस के सुपरकिड्स, इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज, डांस का टशन, झलक दिखला जा सीजन 7 और 8, सीआईडी, डांस चैम्पियंस, चंद्रगुप्त मौर्य और नच बलिए 9 जैसे सीरियल्स में नज़र आ चुके है. उनके इस चढ़ते हुए ग्राफ को देखकर अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि फैज़ल खान अभी और ऊँची उड़ान भरने वाले है.

Back to top button