बॉलीवुड

आयरा खान की लगाई आग बॉलीवुड में फ़ैल चुकी है, इन अभिनेत्रियों ने भी कहा हमारे नाम को बोलना सीखों

जब भी हम इस दुनिया में आते है तो उसके साथ है हमारे साथ जुड़ता है एक नाम. वो नाम जिसे हम जिंदगी भर अपने साथ लगाकार रखते है. अक्सर कहा जाता है अपना नाम कमाओं. इसी वजह से हम सभी के लिए अपना नाम बहुत भावनात्मक होता है. हम सभी उससे काफी टची होते है. अगर कोई हमारा नाम गलत तरह से पुकारता है तो हमें काफी गुस्सा भी आता है, जोकि लाज़मी भी है.

ऐसा ही कुछ हमारे बॉलीवुड के सेलेब के साथ भी होता है. गलत नाम पुराने जाने से वह भी काफी परेशान होते है. इसी मसले को कुछ दिनों पहले अभिनेता आमिर खान की बेटी ने उठाया था. आयरा को सभी इरा खान कहकर पुकारते थे. इसके बाद उन्होंने शिकायत करते हुए लोगों को अपने नाम का सही उच्चारण बताया था. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से सही नाम बोलने की अपील भी की थी. आज हम आपको बता रहे हैं बॉलीवुड के ऐसे ही 8 सेलेब्स के बारे में जिनका नाम लोग गलत तरीके से पुकारते हैं, जबकि उसका सही उच्चारण कुछ और ही है.

दिशा पाटनी
इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है बॉलीवुड की हॉट एंड बोल्ड एक्ट्रेस और टाइगर श्रॉफ की गर्लफ्रेंड दिशा पाटनी का. यह अभिनेत्री अपने नाम को Disha Patani लिखती हैं, जिसे कई लोग दिशा पटानी समझते हैं, जबकि उनके नाम का सही उच्चारण दिशा पाटनी है.

राणा दग्गुबाती
बाहुबली के किरदार भल्लालदेव से देश भर में मशहूर हुए राणा दग्गुबाती के उपनाम से भी लोग कन्फ्यूज रहते हैं. इस अभिनेता ने कुछ दिनों पहले एक मैगजीन द्वारा उनके नाम की गलत स्पेलिंग लिखने पर रिएक्शन दिया था. वो अपना नाम Rana Daggubati लिखते हैं, जिसे लोग राणा दग्गुबती कहते है. जबकि अभिनेता के नाम का सही उच्चारण राणा दग्गुबाती है.

कल्कि कोचलिन
कल्कि कोचलिन को कौन नहीं जानता, कल्कि कोचलिन भी इसी नाम से परेशान है. उनके नाम को भी सभी लोग गलत ही बोलते हैं. कल्कि कोचलिन का नाम कल्कि कोचलिन नहीं है. वह नाम की स्पेलिंग Kalki Koechlin लिखती हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका नाम कल्क‍ि कोचल‍िन नहीं बल्क‍ि कल्क‍ि केकलां हैं.

एक्ट्रेस यूलिया वंतूर
अभिनेता सलमान खान की गर्लफ्रेंड कहे जानें वाली और रोमान‍ियन मूल की एक्ट्रेस यूलिया वंतूर का नाम भी अमूमन लोग गलत ही बोलते है. यूलिया अपने नाम को Iulia Vantur लिखती हैं, जिसे अमूमन लोग उन्हें लूलिया वंतूर पढ़ते हैं. जबकि उनके नाम का सही उच्चारण यूलिया है.

दीप‍िका पादुकोण
इस सूचि में दूसरा नाम है देश की नंबर वन एक्ट्रेस दीप‍िका पादुकोण का. दीपिका नाम के आखिर में e अक्षर जुड़े होने से कई लोग उनके नाम को सही से समझ नहीं पाते है. दीप‍िका अपना नाम Deepika Padukone लिखती हैं, जिसे कई लोग दीप‍िका पादुकोणे समझ लेते हैं. जबकि दीपिका के उपनाम के अंत में लगने वाला e साइलेंट होता है. इसलिए उनके नाम का सही उच्चारण दीपिका पादुकोण है.

ममूटी के बेटे दुलकर
इसके अलावा साउथ के एक्टर ममूटी के बेटे दुलकर सलमान के नाम को लेकर भी लोग परेशान रहते हैं. वो अपना नाम Dulquer Salmaan लिखते हैं. वही लोग उन्हें दुलकेर या तो कभी दलकीर कहते हैं. जबकि उनके नाम का सही उच्चारण दुलकर है.

Back to top button