बॉलीवुड

रानी मुखर्जी के प्यार में इस कदर पागल हो चुके थे गोविंदा की पत्नी सुनीता को देना चाहते थे तलाक

गोविंदा एक ऐसे अभिनेता जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी. उनकी फिल्में रिकॉर्ड तोड़ती थी. इतनी फिल्में करने के बाद भी गोविंदा कभी किसी विवाद में सामने नहीं आए. लेकिन शायद ही ऐसा हो कोई अभिनेता इतना नाम कमाए और उसके साथ विवाद न जुड़े. गोविंदा की फिल्म हद कर दी आपने (Film Hadh Kar Di Aapne) जिसे डायरेक्टर मनोज अग्रवाल के डायरेक्ट किया था.

इस फिल्म को इस साल 21 साल पूरे हो चुके है. यह फिल्म वर्ष 2000 में रिलीज़ की गई थी. इस फिल्म में गोविंदा (Govinda) और रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) मुख्य किरदार में थे. इन दोनों के अलावा निर्मल पांडे, रितु शिवपुरी, परेश रावल, जॉनी लीवर भी अहम् किरदार में थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई नहीं की थी. लेकिन इसी फिल्म के दौरान गोविंदा और रानी मुखर्जी नज़दीक आए थे. इस अफेयर के बारे में बॉलीवुड में सभी को पता चल गया था. इस अफेयर के दौरान गोविंदा पहले से शादी शुदा थे. उन्होंने रानी के लिए अपनी पत्नी सुनीता आहूजा (Sunita Ahuja) तक को छोड़ दिया था.

हालिया अभिनेता गोविंदा काफी सालों से फिल्मों से दूर है. गोविंदा ने कुछ सालो पहले फिल्म आ गया हीरो से कमबैक किया था, लेकिन कुछ खास नहीं कर पाए. इस फिल्म के लेखक से लेकर प्रोड्यूसर और निर्देशक खुद गोविंदा ही बने थे. आज गोविंदा फिल्मों से काफी दूर है, लेकिन एक समय ऐसा भी था, जब फिल्में सिर्फ गोविंदा के नाम से ही चलती थी. इस दौरान वह एक्टिंग के साथ अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी चर्चा में थे.

अभिनेता गोविंदा ने अपनी माँ के कहने पर सुनीता से उस वक़्त शादी की थी, जब वह इस इंडस्ट्री में काफी संघर्ष कर रहे थे. शादी के बाद उनकी किस्मत ही बदल गई थी. गोविंदा की फिल्में एक के बाद एक हिट होना शुरू हो गई थी. इसके साथ ही वह सुपरस्टार बन चुके थे. इसी बीच वर्ष 2000 में उनकी फिल्म हद कर दी आपने आई. इसमें उनके साथ रानी मुख़र्जी थी. इसी के साथ दोनों की नज़दीकियों की खबरे भी सामने आने लगी.

कुछ ख़बरों की माने तो रानी मुखर्जी को गोविंदा की एक्टिंग तो काफी पसंद थी ही लेकिन नॉर्मली भी उन्हें उनका मज़ाकिया अंदाज़ लुभाता था. इसी बीच दोनों के अफेयर की खबरे भी आने लगी और इन दोनों को कई बार एक साथ भी देखा गया. इसी के साथ खबर आई कि गोविंदा अपने परिवार को छोड़ रानी के साथ रहने चले गए है. उन्हें रानी के घर देखा जानें लगा.

इन ख़बरों के बाद उनकी पत्नी सुनीता ने उनसे अलग होने का फैसला कर लिया था और यहीं से गोविंदा फिर से लाइन पर आना शुरू हो गए थे. क्योंकि वह शादीशुदा जिंदगी को तबाह नहीं करना चाहते थे. इसलिए वह वापस अपनी पत्नी के पास लौट आए. गोविंदा का नाम एक्ट्रेस नीलम के साथ भी जोड़ा जाता है. इसी बीच उनकी माँ ने उन्हें डायरेक्टर आनंद सिंह की साली यानी सुनीता (वर्तमान में गोविंदा की वाइफ हैं) से शादी करने का सुझाव दिया था. माँ का कहना मानते हुए उन्होंने नीलम को छोड़ सुनीता से ही शादी की.

Back to top button