बॉलीवुड

कभी इन 5 हसीनाओं की खूबसूरती पर लाखों लोग थे फिदा, अब ढल गई सुंदरता, आज दिखती हैं ऐसी

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी जगह है जहां पर खूबसूरत अभिनेत्रियों की कमी नहीं है। मौजूदा समय में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने अपनी खूबसूरती और बेहतरीन अदाकारी से लाखों लोगों को अपना दीवाना बना लिया है। इन अभिनेत्रियों की एक झलक पाने के लिए फैंस कुछ भी करने को तैयार रहते हैं। परंतु अगर हम गुजरे जमाने की अभिनेत्रीयों की बात करें तो उस दौर में भी खूबसूरत अभिनेत्रियां रही हैं।

हिंदी सिनेमा में इन सदाबहार अभिनेत्रियों की एक्टिंग और खूबसूरती के लाखों-करोड़ों दीवाने थे। इन अभिनेत्रियों ने इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया लेकिन जैसे-जैसे वक्त गुजरता गया, वैसे-वैसे इनकी सुंदरता भी ढलती गई। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से गुजरे जमाने की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो एक वक्त में बला की खूबसूरत नजर आती थीं परंतु आज उनके लुक में काफी बदलाव आ चुका है। अगर आप उनकी तस्वीरें देखेंगे तो आप खुद पहचान नहीं पाएंगे।

राखी गुलजार

70 के दशक की मशहूर अभिनेत्रियों की लिस्ट में राखी गुलजार का भी नाम शुमार है। राखी गुलजार ने कई फिल्मों में दमदार रोल निभाया है। ज्यादातर फिल्मों में उन्होंने मां का किरदार निभाया और दर्शको ने उनके किरदार की खूब प्रशंसा भी की। राखी गुलजार ने हिंदी सिनेमा में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं परंतु 2003 के बाद यह धीरे-धीरे फिल्मी पर्दे से दूर होती चली गईं। अब इनके लुक में काफी परिवर्तन आ चुका है। आप उनकी तस्वीर को देखकर यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह पहले से कितनी बदल चुकी हैं।

वहीदा रहमान

गुजरे जमाने की खूबसूरत अभिनेत्रियों में वहीदा रहमान का भी नाम शामिल है। उन्होंने एक लंबे अर्से तक हिंदी सिनेमा के दर्शकों को अपनी मासूमियत, सुंदरता और उम्दा अभिनय के जादू से बांधे रखा। वहीदा रहमान की अदाकारी कमाल की थी। फिल्म इंडस्ट्री में उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। वहीदा रहमान सुपरस्टार देवानंद के साथ फिल्म “गाइड” में काम कर चुकी हैं। इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में अभिनय किया है। दर्शकों ने उनके अभिनय की खूब तारीफ भी की।

वैजयंती माला

वैजयंती माला अपने समय की सुपरस्टार अभिनेत्री रह चुकी हैं। उनका कैरियर करीब 2 दशकों तक चला। वैजयंती माला को हिंदी सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार कहा जाता है और यह अपने समय की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में शामिल थीं। आपको बता दें कि वैजयंतीमाला ने सिर्फ 13 वर्ष की आयु में ही फिल्मी दुनिया में अपना कदम रख दिया था। उन्होंने नागिन, देवदास, कठपुतली, मधुमति, गंगा जमुना, संगम जैसी हिट फिल्मों में काम किया है और उनके अभिनय को लोगों ने खूब पसंद भी किया।

तनुजा

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्री में तनुजा का नाम भी शामिल है। उन्होंने हिंदी फिल्मों में ही ज्यादा काम किया है। तनुजा एक बहुमुखी प्रतिभाशाली अभिनेत्री हैं। अपने समय में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है और यह सुपरहिट अभिनेत्री रह चुकी हैं। एक समय था जब उनकी खूबसूरती के चर्चे हर तरफ हुआ करते थे। आपको बता दें कि तनुजा फिल्म अभिनेत्री काजोल की मां हैं और आज भी तनुजा के चाहने वाले लोगों की संख्या बहुत अधिक है।

आशा पारेख

आशा पारेख अपने जमाने की एक बेहतरीन अभिनेत्री थीं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती से हर किसी को अपना दीवाना बना लिया था। आपको बता दें कि आशा पारेख ने आसमान, बाप-बेटी, दिल देके देखो, जब प्यार किसी से होता है, मेरे सनम, आए दिन बहार के और आया सावन झूम के जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है। आशा पारेख ने यह साबित कर दिखाया है कि वह खूबसूरत होने के साथ-साथ एक बेहतरीन अभिनेत्री भी हैं।

Show More
Back to top button