बॉलीवुड

भोजपुरी फिल्मों से आए ये अभिनेता बने है नेता, इनकी पढ़ाई जान आपके होश उड़ जायेंगे

भोजपुरी इंडस्ट्री आज अपनी पहचान देश और दुनिया में बना चुकी है. भोजपुरी इंडस्ट्री को आज कई जगह देखा जाता है. इनके स्टार्स भी अब मशहूर हो गए है. भोजपुरी इंडस्ट्री के स्टार्स की भी सोशल मीडिया पर बड़ी फैन फॉलोविंग है. भोजपुरी इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार है जो अब सिनेमा के साथ साथ राजनीति में भी अपना सितारा चमका रहे है. हम आपको आज भोजपुरी इंडस्ट्री के बड़े अभिनेता और नेताओं की पढ़ाई के बारे में बताने जा रहे है.

रवि किशन
इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर आता है. 51 साल के रविंद्र श्याम नारायण शुक्ला यानी रवि किशन की. आज रवि किशन बीजेपी से सांसद हैं. राजनीति में आने से पहले वे फिल्मों और टीवी इंडस्ट्री में भी छाए रहे. रवि किशन सिर्फ 12वीं पास हैं. वह बॉलीवुड के साथ साथ टॉलीवुड में भी काफी नाम कमा चुके है.

मनोज तिवारी
भोजपुरी में कोई दूसरा सबसे बड़ा स्टार है तो वह है नेता-अभिनेता और सिंगर मनोज तिवारी. मनोज तिवारी नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली से चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे. सिंगर मनोज तिवारी पोस्ट ग्रेजुएट हैं.

कुणाल सिंह
महानायक कुणाल सिंह भी भोजपुरी फिल्मों के बड़े अभिनेता है. यह साल 2014 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरे थे, इस चुनाव में उनकी हार हुई थी. वह भी 12वीं पास ही हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा
शत्रुघ्न सिन्हा बॉलीवुड सिनेमा में बड़ा नाम है. उन्होंने वर्ष 2019 में पटना साहिब से लोकसभा चुनाव लड़ा था. जिसमे उनकी हार हुई थी. शत्रुघ्न सिन्हा भी ग्रेजुएट हैं.

संजय यादव
भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुके संजय कुमार सिंह उर्फ संजय यादव ग्रेजुएट ही हैं. वह वर्ष 2015 में राजद के टिकट पर विधानसभा चुनाव लडें थे जिसमे उन्हें जीत हासिल हुई थी .


राकेश मिश्रा
भोजपुरी स्टार राकेश मिश्रा राजनीति में अपनी किस्मत आज़मा चुके है. शाहपुर से वह जन अधिकार पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वह भी 10वीं पास ही हैं.

चिराग पासवान
चिराग पासवान दिवंगत नेता राम विलास पासपान के पुत्र है. चिराग पासवान साल 2011 में रिलीज हुई हिन्दी फिल्म मिले ना हम तुम में कंगना रनौत के अपोजिट थे. इसके साथ ही चिराग एक बड़े क्रिकेटर भी है. लेकिन आज चिराग पूरी तरह से एक नेता बन चुके है. चिराग के पास ग्रेजुएशन की डिग्री है. चिराग लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष भी हैं.

नगमा
हिन्दी, साउथ और भोजपुरी फिल्मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी नगमा सिर्फ ग्रेजुएट हैं. वह 2014 में मेरठ से चुनाव लड़ी थी.

विनय बिहारी
भोजपुरी इंडस्ट्री के जाने-माने संगीतकार विनय बिहारी ने पटना कॉलेज से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है. वह भाजपा के टिकट पर विधानसभा पहुंचे हैं.

निरहुआ
आजमगढ़ में लोकसभा में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के सामने अपना दम ख़म दिखाने वाले भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ भी ज्यादा पढ़े हुए नहीं है. दिनेश लाल यादव निरहुआ सिर्फ 12वीं पास हैं. चुनाव में निरहुआ की हार हुई थी.

Back to top button