पानी को बिना हाथ लगाए भी ये महिला दिखती है सबसे खूबसूरत!

वैसे तो दुनिया की हर महिला अपने आप को सबसे खूबसूरत मानती है और अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए तरह-तरह के प्रयोग करती है। अपने शरीर के सभी अंगों को निखारने के लिए कई तरह की जड़ी बूटियां हर दवाइयों का इस्तेमाल करती है। अगर हम आपसे यह बात कहें कि दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां की महिलाएं पानी को हाथ भी नहीं लगाती, आप यूं समझ लीजिए कि वह नहाती भी नहीं है। उसके बावजूद भी वहां की महिलाएं बहुत खूबसूरत मानी जाती है। आपको इस बात पर यकीन नहीं होगा। परंतु यह एक बहुत बड़ी सच्चाई है कि वहां की महिलाएं बिना नहाए बिना पानी को हाथ लगाए भी सबसे खूबसूरत मानी जाती है। हम आपको बताते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है।

निया में एक ऐसी खास जगह है जहां की महिलाओं को नहाने के लिए सख्त मनाही है। वहां की महिलाएं पानी को हाथ भी नहीं लगाती। उसके बावजूद भी वहां की सबसे खूबसूरत महिलाएं मानी जाती है। हम सब जानते हैं कि दुनिया में बहुत सारे ट्राइब है जिनके अपने ही अलग अलग और अनोखे रिवाज है। ऐसा ही एक ट्राइब है अफ्रीका के नार्थ नामीबिया में। यहां के कुनैन प्रांत में हिंबा ट्राइब की महिलाएं रहती है। यहां की महिलाओं को पानी को हाथ लगाना मना है। यहां की महिलाएं नहा नहीं सकती। उसके बावजूद भी वह अफ्रीका की सबसे खूबसूरत महिलाओं में से एक गिनी जाती है।

देखें वीडियो-

पानी से हाथ धोना भी मना है इनके लिए :

अफ्रीका में हिंबा ट्राइब की महिलाओं को सबसे सुंदर और खूबसूरत महिलाएं माना जाता है। इस ट्राइब की महिलाओं को नहाने की इजाजत नहीं दी गई है और यहां की महिलाएं इस ट्राइब का पालन भी करती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां की महिलाएं हाथ तक भी पानी से नहीं धो सकती है। पर इन सबके बावजूद भी वह खूबसूरत नजर आती है। अपने आप को साफ सुथरा रखने के लिए वह एक खास तरीका अपनाती है।

यहां की महिलाएं अपने आप को तपती धूप से बचाने के लिए और अपनी त्वचा को बचाने के लिए एक खास तरह का लोशन का उपयोग करती है। इस लोशन को जानवर की चर्बी और हेमाटाइट के घोल से बनाया जाता है। हेमाटाइट के घोल के कारण यहां की महिलाओं की स्किन हमेशा ही लाल रहती हैं और साथ ही में इस घोल को लगाने से उन्हें कीड़ों के काटने से भी सुरक्षा हो जाती है। रेड मैन के नाम से भी यहां की महिलाओं को जाना जाता है।

खास हर्ब्स के धुंए का करती हैं इस्तेमाल :

अब आप सोच रहे होंगे कि उसके बावजूद भी यहां की महिलाएं बिना नहाए कैसे अपने आप को साफ सुथरा रखती हैं। असल में हिंबा जनजाति की महिलाएं खास जड़ी बूटियों को पानी में उबालती हैं। उसके बाद उस पानी में से निकलने वाले धुए से अपने बॉडी को वह फ्रेश रखती हैं। इस धुएं से अपने आप को वह बदबू से बचाती है। जब इस हर्ब की खुशबू उनके शरीर में से आती है तो ऐसा लगता ही नहीं कि उन्होंने कभी नहाया नहीं है।उन्होंने कभी पानी का इस्तेमाल नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.