विशेष

ऑफिस में काम करने में नहीं लग रहा है आपका मन तो अपनाएं ये वास्तु उपाय, लगने लगेगा काम में मन!

आज के समय में हर किसी को अपना जीवन चलाने के लिए काम करना पड़ रहा है। कोई किसी फैक्ट्री में काम करता है तो कोई बड़ी मल्टी नेशनल कंपनी में। कोई किसी कॉर्पोरेट ऑफिस में काम करता है तो कोई कहीं और। मतलब हर किसी को आज के दौर में अपना जीवन यापन करने के लिए काम करना पड़ता है। कई बार कुछ लोगों का ऑफिस में काम करने में मन नहीं लगता है। ज्यादा काम की वजह से या अन्य किसी परेशानी की वजह से व्यक्ति थका हुआ महसूस करता है।

वास्तु दोष की वजह से होती है निराशा:

कई बार ऐसा वास्तु दोष की वजह से भी होता है। हालांकि ऐसा हर बार नहीं होता है। लेकिन अगर ऐसा वास्तु दोष की वजह से होता है तो आप उसका कुछ उपाय कर सकते हैं। वास्तु के अनुसार अगर आपके आस-पास वास्तु दोष है तो आपके अन्दर निराशा की भावना आ जाती है और काम में मन नहीं लगता है। आप अपने ऑफिस के वास्तु दोष को ठीक करने के लिए वास्तु के कुछ उपायों को कर सकते हैं।

ऑफिस का माहौल ठीक करने के लिए अपनाएं ये उपाय:

*- अगर आप ऑफिस में घुसते हैं और घुसते ही आपको नकारात्मक उर्जा का आभास होता है तो आप वहां लगातार 27 दिनों तक नमक मिले पानी से पोछा लगायें। ऐसा करने से नकारात्मक उर्जा का नाश हो जाता है।

*- अगर ऑफिस में आप अपनी प्रमोशन के बारे में बात करना चाहते हैं तो बात करते समय पूर्व दिशा में बैठना ज्यादा कारगर होता है।

*- व्यापार में स्टॉक का बहुत ज्यादा महत्व होता है। अपने व्यवसाय में सफल होने के लिए आप अपने स्टॉक हमेशा दक्षिण-पक्षिम दिशा में रखें।

*- अगर किसी कंपनी का मालिक यह चाहता है कि उसकी कंपनी खूब तरक्की करे तो उसे शुभ दिशा में बैठना चाहिए।

*- धन के देव कुबेर की दिशा उत्तर मानी गयी है। इसलिए उत्तर और उत्तर-पूर्व दिशा को सही रखना चाहिए। इस दिशा को अनुकूल बनाने के लिए इस दिशा में आप भगवान कुबेर की मूर्ति स्थापित कर सकते हैं।

*- जब भी कोई नया काम शुरू करना हो तो इस बात का खास ध्यान रखें की वास्तु दोष ना हो। इसलिए अगर आप अपनी दुकान या ऑफिस का उद्घाटन करवा रहें हैं तो शुभ तिथि का चुनाव करें।

Back to top button