बॉलीवुड

अंडरवर्ल्ड ले डूबा इन 4 ख़ूबसूरत हसीनाओं का करियर, 2 का दाऊद संग चला था अफ़ेयर

बॉलीवुड की ऐसी कई अभिनेत्रियां है, जो अंडरवर्ल्ड से संबंध रखकर बुरी तरह फंसी थी. जब दुनिया को इन हसीनाओं के काम के बारे में पता चला तो पल भर में इनका करियर बर्बाद हो गया और फिर कभी इन्हें पहले जैसी पहचान नहीं मिली. आइए आज आपको बॉलीवुड की ऐसी ही 4 एक्ट्रेस के बाजरे में बताते हैं….

ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni) –

ममता कुलकर्णी का नाम उन अदाकाराओं की सूची में प्रमुख रूप से शामिल है, जिनका बॉलीवुड करियर अंडरवर्ल्ड से संबंध के चलते बर्बाद हो गया. एक समय ममता कुलकर्णी की गिनती हिंदी सिनेमा की बेहद ख़ूबसूरत और टॉप की एक्ट्रेस के रूप में होती थी. 90 के दशक में उन्हें ख़ूब पसंद किया जाता था. इस दौरान उन्होंने कई हिट फ़िल्में दी, लेकिन अंडरवर्ल्ड से संबंध उन्हें बर्बादी की राह पर छोड़ गया. उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन विक्रम गोस्वामी के साथ जुड़ा था. साल 2013 में दोनों ने शादी भी कर ली थी.

बॉलीवुड से रिश्ता तोड़ने के बाद ममता विक्रम के साथ दुबई में रहने लगी थी, लेकिन बाद में पुलिस ने दोनों को गिरफ़्तार कर लिया था. बता दें कि, अंडरवर्ल्ड से संबंध के साथ ही ममता का नाम ड्रग्स केस में भी सामने आ चुका है.

मोनिका बेदी (Monica Bedi) –

ख़ूबसूरत अदाकारा मोनिका बेदी भी एक समय अंडरवर्ल्ड के बेहद करीब थी. मोनिका और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के बीच एक बेहद ख़ास रिश्ता था. बताया जाता है कि, दोनों ने शादी भी कर ली थी, लेकिन दूरी ओर मोनिका इस बात से हमेशा ही इंकार करती रही. लेकिन उन्होंने यह जरूर कहा था कि अबू और उनके बीच दोस्ती का रिश्ता था.

मोनिका ने यह भी कहा था कि अबू ने उन्हें कभी अंडरवर्ल्ड से अपने कनेक्शन के बारे में बताया ही नहीं था. उन्हें इस बात की जानकारी उस समय लगी जब पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार किया था.

मंदाकिनी (Mandakini) –

बॉलीवुड में अपनी एंट्री के साथ ही मंदाकिनी ने धूम मचा दी थी. मंदाकिनी ने साल 1985 में आई सुपरहिट फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ हो गई से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. राज कपूर के निर्देशन में बनी यह फिल्म लोगों ने ख़ूब पसंद की थी और मंदाकिनी को भी ख़ूब सराहना मिली. लेकिन बहुत जल्द अंडरवर्ल्ड से बढ़ती नजदीकी उनका करियर बर्बाद गया. मंदाकिनी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) के साथ जुड़ चुका है. दोनों की एक तस्वीर पर भी ख़ूब हंगामा मचा था, जो भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच की थी. लेकिन दूसरी ओर मंदाकिनी ने कभी भी दाऊद के साथ अपने रिश्ते की बात को स्वीकार नहीं किया था.

साल 2005 में मंदाकिनी एक साक्षात्कार का हिस्सा बनी थी. इस दौरान दाऊद के साथ रिश्ते के सवाल पर वे भड़क गई थी. उन्होंने कहा था कि, ‘आखिर कब तक मेरा नाम दाऊद के साथ जुड़ता रहेगा. मैं पहले भी कह चुकी हूं कि दाऊद के साथ मेरा कभी अफेयर नहीं रहा है. 10 साल पहले मेरी फोटो दाऊद के साथ आई थी तब मैं शोज के लिए अक्सर विदेश जाती थी.’

अनीता अयूब (Anita Ayoob) –

पाकिस्तान से संबंध रखने वाली अदाकारा अनीता अयूब (Anita Ayoob) ने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. अनीता अयूब को भी अंडरवर्ल्ड से संबंध रखना महंगा पड़ गया था. बताया जाता है कि, अनीता अयूब का अफेयर भी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से था. जब इस रिश्ते की ख़बर प्रोड्यूसर जावेद सिद्दिकी को लगी तो उन्होंने अनीता के साथ फिल्म बनाने से इनकार कर दिया. इसका खामियाजा जावेद को अपनी जान गंवाकर भुगतना पड़ा. जबकि दूसरी ओर अनीता का नाम भी खराब हुआ और साथ ही उनका करियर भी.

Back to top button