बॉलीवुड

किसी ने देवर, किसी ने जेठ तो किसी ने जीजा संग किया रोमांस, ये है बॉलीवुड के होश उड़ाने वाले रिश्ते

फिल्मों में साथ काम करने के दौरान अक्सर कलाकार एक दूसरे के बेहद नजदीक आ जाते हैं और फिल्मों की जोड़ियां कभी असल ज़िंदगी में भी जोड़ियां बन जाती है. कुछ जोड़ियों के बीच जोड़ियों वाला रिश्ता नहीं बन पाता है, लेकिन वे किसी और रिश्ते के कारण चर्चा में आ जाते हैं. आज बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जिन्होंने साथ में काम किया और फिर आगे जाकर कोई किसी का जीजा, साली, भाभी, देवर तो कोई किसी का जेठ बन गया.

अशोक कुमार और मधुबाला…

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री रही मधुबाला ने दिग्गज़ गायक किशोर कुमार से शादी की थीं. इससे पहले वे उनके भाई अशोक कुमार संग फिल्म ‘हावड़ा ब्रिज’ में काम कर चुकी थीं. इस फिल्म में दोनों ने कई रोमांटिक सीन दिए थे.

रणधीर कपूर और नीतू कपूर…

रणधीर कपूर और नीतू कपूर के बीच आज जेठ-बहू का रिश्ता है. नीतू कपूर ने रणधीर कपूर के छोटे भाई ऋषि कपूर से शादी की थीं. लेकिन इससे पहले नीतू पर्दे पर रणधीर कपूर के साथ रोमांस कर चुकी थीं. दोनों कलाकार एक साथ ‘हीरालाल’, ‘पन्नालाल’, ‘कसमे वादा’, ‘भला मानूस’ और ‘ढोंगी’ जैसी फिल्मों में देखने को मिले थे.

सैफ अली खान और करिश्मा कपूर…

90 के दशक की मशहूर अदाकारा रही करिश्मा कपूर ने सैफ अली खान के साथ फिल्म ‘हम साथ-साथ’ है में काम किया था. इस सुपरहिट फिल्म में दोनों के बीच फैंस को रोमांस भी देखने को मिला था. आगे जाकर दोनों के बीच जीजा-साली का रिश्ता बन गया था. दरअसल, साल 2012 में सैफ़ अली खान ने करिश्मा कपूर की बहन अभिनेत्री करीना कपूर खान से शादी की थीं.

अनिल कपूर और श्रीदेवी…

अनिल कपूर और श्रीदेवी दोनों ही फिल्म इंडस्ट्री के बड़े नाम हैं. अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी करीब 17 फिल्मों में जमी है. श्रीवी ने साल 1996 में अनिल कपूर के बड़े बहाई फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी की थीं. वहीं अनिल कपूर और श्रीदेवी की जोड़ी पर्दे पर फैंस का ख़ूब मनोरंजन करती थीं. दोनों ने ‘लाडला’, ‘मिस्टर इंडिया’ और ‘लम्हे’ सहित करीब डेढ़ दर्जन फिल्मों में साथ काम किया था.

अजय देवगन और रानी मुखर्जी…

बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन और एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के बीच भी एक ख़ास रिश्ता है. दरअसल, रिश्ते में रानी मुखर्जी काजोल की कजिन हैं और इस लिहाज से अजय एवं रानी के बीच जीजा-साली का रिश्ता हुआ. अजय देवगन और काजोल ने साथ में दो फिल्मों ‘एलओसी कार्गिल’ और ‘चोरी चोरी’ में काम किया था.

Back to top button