समाचार

फंदे पर झूली इंजीनियर लड़की, सुसाइड नोट में लिखा- ज्योतिष ने शादी का झांसा देकर मेरे साथ..

देशभर में खुदखुशी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हर किसी के पास मरने की अपनी एक अलग वजह होती है। कोई छोटी छोटी बातों पर सुसाइड कर लेता है तो कोई गंभीर स्थिति पैसा होने पर ऐसा करने को मजबूर हो जाता है। मध्य प्रदेश के जबलपुर में रहने वाली 20 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्रा अपने धोखेबाज बॉयफ्रेंड से दुखी थी। इसलिए उसने पंखे से लटक जान दे दी। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें बॉयफ्रेंड की कारस्तनियों का जिक्र है।

दरअसल ये पूरा मामला जबलपुर के महाराजपुर पटेल नगर का है। यहां जीआईएफ में जॉब करने वाले सुभाष पटेल की बेटी अदिति पटेल (20) ने शुक्रवार सुसाइड कर लिया। जब ये घटना हुई तब लड़की के पिता सुभाष फैक्ट्री जबकि भाई आदित्य दुकान गए हुए थे। वहीं लड़की की मां सावित्री कुछ दिनों के लिए बाहर थी। सुभाष बताते हैं कि अदिति ने उन्हें सुबह खाना भी परोसा था।

 

रात में अदिति की सहेली उससे मिलने आई थी। उसने बहुत दरवाजा खटखटाया, अदिति को कॉल किया लेकिन उसे कोई प्रातक्रिया नहीं मिली। इसके बाद सहेली ने अदिति के पिता को फोन किया। पिता और भाई घर आए और दरवाजा तोड़ा। उन्होंने देखा कि अदिति पंखे से लटकी है। वे उसे अस्पताल ले गए जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर सुसाइड की खबर सुन पुलिस भी मौके पर आ गई। उन्हें अदिति के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला।

इस सुसाइड नोट में अदिति ने अपने मरने का जिम्मेदार प्रेमी ज्योतिष द्विवेदी को बताया। नोट में उसने लिखा कि ज्योतिष ने मुझे बातों में फंसाया। शादी का वादा किया और फिर सारी हदें पार कर दी। उसने मेरा अश्लील वीडियो भी बनाया और ब्लैकमेल करने लगा। मुझे उस पर बहुत भरोसा था लेकिन उसने मेरा भरोसा तोड़ दिया। उसने मेरी भावनाओं के साथ खेला, शादी का झांसा देकर बहुत मनमानी की। उसके घरवाले भी मुझे प्रताड़ित करते थे।

अदिति ने सुसाइड नोट में आगे लिखा – अब मैं जीती, लेकिन मेरी लाइफ बर्बाद करने वाले ज्योतिष को सजा जरूर मिलनी चाहिए। इस सुसाइड नोट को बरामद करने के बाद TI शैलेश मिश्रा ने कहा कि वे हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से इसकी जांच कराएंगे। उधर अदिति के परिजन अधारताल थाने पहुंच गए। यहां उन्होंने कार्रवाई न होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। पुलिस ने फिलाल मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू की है। सभी सबूत और जांच के आधार पर ही कोई एक्शन लिया जाएगा।

Back to top button