बॉलीवुड

स्टेज पर पहुंचने से पहले कपिल शर्मा ने इस तरह छुपाये थे अपने आसूं, इस खबर ने उन्हें तोड़ दिया था

कपिल शर्मा का शो The Kapil Sharma Show आज दुनिया भर में मशहूर है. दुनिया के कई लोग इसे देखते है. कपिल ने अपनी कड़ी मेहनत से ये मुकाम हासिल किया है. कपिल ने तंगहाली से निकलकर ये सफलता पाई है. एक समय ऐसा भी था जब पंजाब के रहने वाले कपिल शर्मा एक पीसीओ में काम किया करते थे. ये ऐसा वक़्त था जब कपिल अपने बुरे दिनों का सामना कर रहे थे.

अब आज कपिल शर्मा का एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कॉमेडी का सबसे बड़ा नाम है. कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपने स्ट्रगल के दौरान अपनी निजी जिंदगी और प्रॉफेशनल लाइफ को हमेशा अलग रखा. शायद इसीलिए वह इतने सफल भी हो पाएं. इसी दौरान एक वाक्य ऐसा भी है जब कपिल ने स्टेज पर जाने से पहले एक ऐसा कॉल अटेंट किया था जिसने उन्हें तोड़ दिया था.

यह वाक्य उस समय का है जब कपिल अपना शो Comedy Nights With Kapil Sharma शुरू ही किया था. कपिल को इस शो को चलाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती थी. एक्टर्स क्या कर रहे है सेट में क्या चल रहा है क्या नहीं, इन सब का ध्यान कपिल को रखना पड़ता था. क्योंकि यह शो उनके नाम पर था और इसकी जिम्मेदारी भी उनपर थी.

एक बार ऐसा हुआ कपिल स्टेज पर एंट्री लेने वाले थे. वो अपने शूट में व्यस्त थे. इसी दौरान उनका फोन बजा. कपिल को बैक स्टेज से कॉल आया था. जहां से उन्हें एक बेहद ही बुरी खबर मिली थी. कपिल को फोन पर खबर मिली थी कि उनका एक बेहद ही करीब का दोस्त अब इस दुनिया में नहीं रहा है. उसने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है.

इस दौरान कपिल को शो शुरू करने में सिर्फ 5 मिनट रह गए थे और इस खबर को सुन कर वह बेहद भावनात्मक हो गए थे. इस बारे में कपिल ने खुद ने खुलासा किया था. कपिल के मुताबिक ‘मैं कॉमेडी नाइट्स शूट कर रहा था. वह नाइट का शूट था. उसी दौरान मुझे एक कॉल आया. मुझे मेरे दोस्त की खबर पता चली. खबर सुनने के बाद मैं समझ नहीं पा रहा था क्या करूं कैसे रिएक्ट करूं. मैं बहुत अपसेट हो चुका था. इसी बीच मैंने 5 मिनट का ब्रेक लिया और फिर स्टेज पर एंट्री ली. कपिल ने कहा मुझे लगता है कि एक मैजिक सा क्रिएट होता है जब आप अपने काम में शिद्दत से जुट जाते हो. उस समय आपके दिल में क्या है वह साफ़ सुथरा होना चाहिए.

कपिल ने बताया था कि वह उस सुप्रीम पावर और बहुत विश्वास करते है. स्पेशली तब जब इंसान का बुरा समय चल रहा हो. इसी तरह का एक वाक्या कपिल ने सुनाया जब वह अपने कॉलेज में ड्रामा के टीचर थे. इस दौरान उनके पिता ICU में भर्ती थे. वो कंडीशन भी बहुत खराब थी. लेकिन उस समय भी भगवान ने मेरा साथ दिया था.

हालिया कपिल शर्मा आराम कर रहे है. उनका शो अभी ऑफ एयर है. वहीं कुछ महीनों पहले ही वह दूसरी बार पिता बने है. इस समय वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ अपनी जिंदगी का मज़ा ले रहे है.

Back to top button