बॉलीवुड

जयाप्रदा की जिंदगी भरी हुई है दुखों से, इस मज़बूरी के चलते की थी 3 बच्चों के पिता से दूसरी शादी

बॉलीवुड की दुनिया बड़ी ही चकाचौंध भरी हुई है. इसमें हमें सबकुछ रंगीन दीखता है. ऐशों -आराम और भो बहुत कुछ. लेकिन इसी चमकती दमकती जिंदगी के पीछे होता है अँधेरा. एक ऐसा अँधेरा जहां से हर किसी के लिए निकलना आसान नहीं होता. कई बार कई सितारे इस अँधेरे में खो जाते है और दोबारा उभर तक नहीं पाते. कई तो इस अँधेरे से बाहर आने के लिए आत्महत्या जैसा कदम तक उठा लेते है.

इस तरह के सितारे बॉलीवुड में बहुत है, जिन्होंने अपनी जिंदगी में बहुत कुछ सहा है. इन्ही में से एक है गुजरे जमाने की मशहूर एक्ट्रेस जयाप्रदा. 80 और 90 के दशक में बेशुमार नाम कमाने वाली जयाप्रदा आज फिल्मों से दूर है और राजनीति में अपनी किस्मत आज़मा रही है. जयाप्रदा कभी तेलगु देशम पार्टी और समाजवादी पार्टी का हिस्सा रही है. आज वह देश की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी बीजेपी पार्टी से जुड़ी हुई हैं. । 2019 में ही जयाप्रदा ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेकर चुनाव लड़ा था.

जयाप्रदा बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक है, जिन्होंने अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखें है. जयाप्रदा की चमक-धमक से रोशन जिंदगी में अंधेरों के घेरे भी खूब आये है. जाया ने अपनी जिंदगी में उस दौर का सामना भी किया है. जब वह इस हद तक टूट चुकी थी कि उन्होंने आत्महत्या करने का रास्ता तक चुन लिया था. एक ऐसा समय जब वह घर से जाते वक़्त ये भी नहीं जानती थी कि वह घर वापस आएगी भी की नहीं.

जया की जिंदगी में ये समय आया था वर्ष 2009 में. इस साल जया समाजपार्टी का हिस्सा थीं और रामपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए मैदान में खड़ी थी. इसी समय जया ने ऐसा समय भी देखा था जब वह जिंदगी में आने वाली मुश्किलों से हारने लगी थी. यहाँ तक कि वह कई बार सुसाइड तक करने की सोच रही थी.

जयाप्रदा ने वर्ष 2019 में अपने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा भी किया था. उन्होंने इस दौरान समाजवार्टी पार्टी के बड़े रसूख वाले नेता आजम खान पर कई सनसनीखेज आरोप भी लगाए थे. जया ने आजम खान पर आरोप लगाया था कि आजम खान ने उनकी कुछ न्यूड मोर्फड फोटो रामपुर क्षेत्र और सोशल मीडिया पर वायरल की थीं. इतना ही नहीं इस दौरान उन्हें खुद पर एसिड अटेक का खतरा भी लग रहा था.

जयाप्रदा ने इस इंटरव्यू में इस बात का भी खुलासा किया कि ऐसे मुश्किलों के दौर में उनकी मदद सिर्फ अमर सिंह ने की थी. जिस समय यूपी में जया ये सब सहन कर रही थी उसी समय अमर सिंह दुबई में अपना इलाज करवा रहे थे. वह जयाप्रदा की मदद करने के लिए तुरंत वहां से भारत लौट आये थे. आपको बता दें कि जयाप्रदा राजनीति की दुनिया में अमर सिंह को अपना गॉडफादर मानती थी.

जयाप्रदा की निजी जिंदगी भी विवादों से भरी हुई रही है. उन्होंने फिल्म प्रोड्यूसर श्रीकांत नहाटा से साल 1986 में शादी की थी. इस शादी के कारण जया कई विवादों में सामने आई थी. श्रीकांत ना सिर्फ शादीशुदा थे बल्कि वह पहले से 3 बच्चों के पिता भी थे.

Back to top button