विशेष

कपड़े धोते-धोते बम की तरह फट गई वॉशिंग मशीन, उड़ गई किचन की छत, चारों तरफ फैला मलबा, देखें Pics..

वॉशिंग मशीन (washing machine) लगभग हर घर में होती है। हम सभी इसमें कपड़े धोना पसंद करते हैं। मार्केट में आजकल कई आधुनिक तकनीक वाली वॉशिंग मशीन आ गई है। इसमें बस एक बार कपड़े डालों और फिर आपको कुछ नहीं करना होता। सारा काम यह ऑटोमेटिक वॉशिंग मशीन कर लेती है। इसलिए कई बार लोग इसे ऑन कर घर से बाहर भी चले जाते है। हालांकि ऐसी गलती आपको महंगी भी पड़ सकती है।

हाल ही में एक स्कॉटिश महिला (Scottish woman) की वॉशिंग मशीन में अचानक विस्फोट (washing machine exploded) हो गया। इस घटना से महिला का किचन बुरी तरह ध्वस्त हो गया। उसके किचन की छत फट गई, पाइप लाइन टूट गई और हर तरफ धातु के टुकड़े बिखर गए। लौरा बिरेल (Laura Birrell) नाम की यह महिला ये नजारा देख हैरान रह गई। उसने फेसबुक पर इस घटना की कुछ तस्वीरें शेयर की है।


ग्लासगो (Glasgow) की बिजनेसवुमन लौरा बिरेल ने फोटोज के साथ एक चेतावनी भी दी। उन्होंने लिखा – मैंने अक्सर सुना था कि जब आप घर से बाहर जाएं तो अपनी वॉशिंग मशीन ऑन न छोड़ें। मुझे खुशी है कि आज मैं घर पर ही थी जब मेरी वॉशिंग मशीन सचमुच फट गई। एक ग्लास सिंक ड्रेनर यूनिट के साथ मुझे लगा कि मैं बम से उड़ गई हूँ। हर जगह कांच ही कांच है।

लौरा बिरेल आगे कहती हैं – मशीन का ड्रम फटने की वजह से किचन में काम करने की जगह और नाली सब फट गया। सौभाग्य से जब उससे धुआं निकलना शुरू ही हुआ था तब मैं अंदर पहुंच गई और मैंने मशीन ऑफ कर दी। ये मेरा बेस्ट संडे तो नहीं था। लेकिन अब मैं सभी भी वाशिंग मशीन ऑन करूंगी तो घर छोड़कर कहीं नहीं जाऊँगी।

अंत में लौरा बिरेल अपने परिवार की सेफ़्टी को लेकर लिखती हैं – मैं सोच भी नहीं सकती कि क्या होता यदि मैं, वारेन या मार्क किचन में होते।

महिला की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर बौट वायरल हो रही है। उन्हें कई कमेंट्स आ रहे हैं। किसी ने लिखा कि ‘बाप रे! ये बहुत ही डरावना है।’ वहीं एक बंदा लिखता है कि ‘आपका तो पूरा किचन तबाह हो गया, लेकिन शुक्र है कि आप सभी ठीक हैं।’ वहीं एक ने कहा कि ‘अभी तक मैंने गैस सिलेंडर फटने के मामले सुने थे, लेकिन वाशिंग मशीन फटने की घटना पहली बार देख रहा हूँ।’

वैसे इस घटना से आप भी सिख लीजिए और कभी भी वाशिंग मशीन ऑन कर घर छोड़कर न जाएं। वरना मशीन फटने के बाद वह आग पकड़ सकती है और उस आग से आपका पूरा घर तबाह हो सकता है।

 

Back to top button