दिलचस्प

पहले नहीं देखी होगी ऐसी शादी, इलेक्ट्रिक साइकिल पर आई बारात, तुलसी की वरमाला से हुई जयमाला…

भारतीय शादियां अक्सर धूम धड़ाके से मनाई जाती है। खासकर जब बारात निकलती है तो उसमें जमाने भर की शो बाजी होती है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सादगी भरे अंदाज में शादी कर सबका दिल जीत लेते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस ‘ईको फ्रेंडली’ शादी को ही ले लीजिए। इस शादी में दूल्हा कार या घोड़ी पर चढ़कर नहीं बल्कि इलेक्ट्रिक साइकिल (Yolo Bike) पर सवार होकर बारात लेकर आया।

शादी की दिलचस्प बात ये थी कि इस बारात में शामिल हुए सभी बाराती भी Yolo Bike से आए। मतलब सभी ने शादी की ‘ईको फ्रेंडली’ थी का ख्याल रखा। एक और दिलचस्प बात ये हुई कि दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को तुलसी की बनी माला पहनाई। इसके अलावा उन्होंने पूरी शादी में प्लास्टिक का कम से कम इस्तेमाल किया। डेकोरेशन को भी ‘ईको फ्रेंडली’ और रिसाइकिल मटेरियल से सजाया गया।

इस शादी की सुंदर तस्वीरें आईएएस सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा की है। इस शादी की फोटोज को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा – जब दूल्हा घोड़े या कार में नहीं, इलेक्ट्रिक बाइक पर आया और जब दुल्हन ने जयमाल में दूल्हे को पहनाई तुलसी की माला। गजब ईको शादी। माधुरी और आदित्य आपका अभिनंदन।


मैरिड कपल माधुरी और आदित्य स्कूल टाइम से दोस्त हैं। एक लंबे रिलेशनशिप के बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए। दोनों को ही प्रकृति से प्रेम है। यही वजह है कि उन्होंने अपनी शादी ईको फ्रेंडली थीम पर की। शादी में आए मेहमानों को इन्होंने रिटर्न गिफ्ट में पौधे दिए। इनकी शादी का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Arun Molasi (@molasi.milieu)


शादी का यह अनोखा अंदाज लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है। किसी ने इस शादी कि क्रिएटिव बताया तो कोई कहने लगा कि हम सभी को भी इस कपल से प्रेरणा लेनी चाहिए।


उम्मीद है कि इस शादी से आप भी प्रेरित हुए होंगे। तो अगली बार अपनी शादी में नेचर का भी थोड़ा ध्यान रख लेना।

Back to top button