राजनीति

रिटायर्ड कर्नल के घर से मिली ऐसी चीजें जिन्हें जानकर हैरान रह जायेंगे आप, जानिए

मेरठ के सिविल लाइन्स इलाके में एक रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार के घर से करोड़ों रूपये की नकदी बरामद की गयी है, इसके अलावा कर्नल के घार से कई ऐसी चीजें बरामद की गयी हैं जो हैरान करने वाली हैं. बरामद चीजों से यह स्पष्ट है कि यहां बड़े पैमाने पर तस्करी का काम किया जा रहा था. आपको बता दें कि यह खुलासा और बरामदगी डीआरआई की छापेमारी में हुई.

छापेमारी में रिटायर्ड कर्नल के घर से प्रतिबंधित और दुर्लभ जानवरों के 117 किलो मांस बरामद किये गए हैं. इसके अलावा यहां जानवरों की सींग और खाल और दूसरे दुर्लभ अंग बरामद किये गए हैं. डायरेक्टरेट ऑफ रिवेन्यू इंटेलिजेंस ने छापेमारी में यहां हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया गया जिसमें डेढ़ सौ से अधिक हथियार बरामद किये गये. बरामद किये गए हथियारों में 40 राइफल और पिस्टल भी शामिल हैं. इसके अलावा 2 लाख कारतूस भी बरामद किये गए हैं. बरामद किये गए हथियारों में ज्यादातर लाइसेंसी हथियार हैं.

शुरूआती रिपोर्ट्स के मुताबिक यह एक बड़ा रैकेट है जो जानवरों के अंगों की तस्करी करता है, इसमें विदेशी गैंग के भी शामिल होने की आशंका है. आपको बता दें कि इस घर में रिटायर्ड कर्नल और उनके साथ उनकी पत्नी और उनके बेटे रहते हैं. इस मामले में अभी जांच जारी है, DRI ने 4 लोगों को हिरासत में ले लिया है. मामले में कर्नल और उनके बेटे से पूछताछ जारी है, बताया जा रहा है कि कर्नल देवेन्द्र कुमार के बेटे प्रशांत बिश्नोई राष्ट्रीय स्तर के निशानेबाज हैं.

गौरतलब है कि DRI के अधिकारियों के मुताबिक यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति के मामले में की गयी है, छापेमारी में नीलगाय के 117 किलो मांस, एक करोड़ रूपये की नकदी और 40 बंदूकें मिली हैं साथ ही हिरण की 5 खोपड़ियां, सांभर हिरण के सींग हिरण और चिकारा के सींग, जानवर की खाल और हाथी दांत बरामद किए गए. ये सब रिटायर्ड कर्नल के घर में बने एक अस्थायी गोदाम से बरामद किया गया.

Back to top button