राजनीति

यूपी में कानून के साथ लगातार हो रहा है खिलवाड़, ढोई जा रही हैं डायल 100 की गाड़ी में सवारियां!

आये दिन यूपी पुलिस का कोई ना कोई वीडियो वायरल हो रहा है। कभी शराब पीकर खुलेआम जनता के सामने नाचने का वीडियो तो कभी बेवजह किसी को परेशान करने का वीडियो। प्रदेश में योगी की सरकार बनी और योगी ने कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई जरूरी कदम भी उठाये। लेकिन कुछ पुलिस वालों पर इसका कोई असर नहीं हुआ।

यूपी पुलिस को नहीं है योगी का डर:

पिछले कुछ दिनों से लगातार यूपी पुलिस कानून की धज्जियां उड़ाते हुए कैमरे में कैद हो रही है। ऐसा लगता है, जैसे उन्हें ना ही योगी का कोई डर है और ना ही कानून की कोई इज्जत है उनके अन्दर। शायद वही वजह है कि वह कानून को शर्मसार करने से भी बाज नहीं आते हैं।

पैसे की चाहत में रख रहे कानून को ताक पर:

हाल ही में यूपी पुलिस की एक ऐसी हरकत सामने आयी है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जायेंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है। इस घटना के बारे में जानकर आपको हंसी भी आएगी और यूपी की कानून व्यवस्था पर गुस्सा भी आएगा। पैसे की चाहत में यूपी पुलिस कानून को ताक पर रखकर ऐसे काम कर रही है, जैसा उसे बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

ढोई जा रही है डायल 100 नंबर से सवारियां:

आपको ज्ञात होगा कि यूपी में डायल 100 नंबर की सेवा कुछ दिनों पहले यह सोचकर की गयी थी कि किसी भी परिस्थिति में लोगों को तुरंत सुविधा मिल सके। कोई मुसीबत में हो तो उसे तुरंत कानूनी सहायता प्रदान की जा सके। लेकिन यूपी के लखीमपुर खीरी में डायल 100 की गाड़ी से सवारी ढोने का मामला सामने आया है।

सिपाहियों को सस्पेंड कर बैठाई गई जांच:

जी हां आप सुनकर हैरान होंगे, लेकिन यह सच है। लखीमपुर खीरी के डायल 100 नंबर के पुलिसकर्मी सवारी ढ़ोते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। इस समय यह घटना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस गाड़ी से एलआरपी चौराहे से सीतापुर के लिए सवारियां 100 रूपये में ढोई जा रही रही हैं। जिला एसपी ने सवारी ढ़ोने वाले दोनों सिपाहियों धर्मेन्द्र और राम भरोसे को सस्पेंड कर दिया है।

Back to top button