बॉलीवुड

सोनू सूद को फिर मिला बड़ा और ख़ास सम्मान, फोर्ब्स ने दिया लीडरशीप अवॉर्ड, बताया कोविड हीरो

लगातार सुर्ख़ियों में रहने वाले बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सोनू सूद एक बार फिर से एक ख़ास वजह के चलते सुर्ख़ियों में है. एक बार फिर सोनू सूद को अपने समाज सेवा के कार्य का बड़ा इनाम मिला है और इसे लेकर उनके साथ ही उनके फैंस भी बेहद खुश हैं. सोनू सूद ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर एक तस्वीर के माध्यम से फैंस के बीच नई जानकारी साझा की है.

गौरतलब है कि, अभिनेता सोनू सूद का नाम उस समय ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था, जब बीते साल लॉक डाउन के दौरान उन्होंने गरीब, असहाय और मजदूरों की मदद की थी. अभिनेता ने इस दौरान लोगों को बसों की मदद से सही सलामत उनके घर पहुंचाया था. सोनू का लोगों की मदद करने का सिलसिला अब भी जारी है और उन्हें अब तक इसके लिए कई शानदार सम्मान और उपलब्धि हासिल हो चुकी है. वहीं एक बार फिर से सोनू के खाते में बड़ी उपलब्धि और बड़ा सम्मान आया है.

दरअसल, सोनू सूद ने खुद बताया है कि, उन्हें अब फोर्ब्स की तरफ से लीडरशिप अवॉर्ड 2021 प्रदान किया गया है. सोनू ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से एक तस्वीर साझा करते हुए यह जानकारी प्रदान की है. सोनू ने अपने ट्विटर एकाउंट पर ट्रॉफी की तस्वीर शेयर की है. इसके साथ उन्होंने ‘हंबल्ड’ लिखा है. इस ट्रॉफी के अंदर सोनू सूद कोविड 19 हीरो लिखा है. वहीं सोनू ने इस सम्मान पर सोशल मीडिया पर हाथ जोड़कर आभार प्रकट किया है. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सोनू को यह सम्मान वर्चुअल तौर पर प्रदान किया गया है.

वहीं फोर्ब्स इंडिया के फेसबुक पेज के मुताबिक, सोनू सूद ने प्रवासी रोजगार पर बात की और अगले पांच वर्षों में लगभग 10 करोड़ लोगों के साथ जुड़ने का दावा किया. प्रवासी श्रमिक की एक डिजिटल पहचान होगी जो उनके काम के घंटे, हेल्थ केयर बेनिफिट और उनकी लाइफ को ट्रैक करेगी.

गौरतलब है कि, सोनू सूद को अब तक देश-दुनिया में के ख़ास सम्मान से नवाजा जा चुका है. कुछ दिनों पहले उन्हें घरेलू उड़ान कंपनी स्टाइस जेट ने भी ख़ास तरीके से सम्मानित किया था. स्पाइस जेट ने अपने विमान पर सोनू सूद की एक बड़ी सी फोटो लगाई थी और उन्हें सम्मान दिया था. उस पर लिखा था कि, ‘मसीहा सोनू सूद को सलाम.’ वहीं सोनू ने भी स्पाइस जेट का आभार प्रकट करते हुए सोशल मीडिया से कहा था कि, ‘मैं मोगा से मुंबई पहली बार सामान्य दर्जे का टिकट लेकर आया थाl आप सभी के प्यार के लिए धन्यवाद। मैं माता-पिता को बहुत मिस कर रहा हूं.’

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो अभिनेता सोनू सूद बॉलीवुड के साथ ही तेलुगू और तमिल सिनेमा में भी अपनी अभिनय कला का लोहा मनवा चुके हैं. उनकी आगामी फिल्म ‘आचार्य’ बताई जा रही है जो कि एक तेलुगू फिल्म होगी. इस फिल्म में वे दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी के साथ देखने को मिलेंगे. बता दें कि, बॉलीवुड में सोनू सूद ‘दबंग’, ‘जोधा अकबर’, ‘शूटआउट एट वडाला’, ‘हैपी न्यू ईयर’, ‘सिंबा’ जैसी कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं.

Back to top button