बॉलीवुड

अजय देवगन की पहली अभिनेत्री जी रही है गुमनामी की जिंदगी, आज दो बेटियों की मुश्किल से पाल रही है

बॉलीवुड में सिंघम के नाम से अपनी पहचान बना चुके अजय देवगन ने फिल्म ‘फूल और कांटे’ से डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनकी अभिनेत्री थी मधु शाह. मधु शाह (Madhoo Shah) 52 साल की हो चुकी है. मधु का असली नाम मधुबाला हैं. 1991 में अजय देवगन के अपोजिट बॉलीवुड डेब्यू करने वाली ये अभिनेत्री तमिल से है. अपने इन इंटरव्यू के दौरान मधु ने बताया था कि सिर्फ 4 दिनों की शूटिंग के बाद इन्हे इनकी फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया था.

मधु ने ये बड़ा खुलासा करते हुए बताया था कि, अपनी पहली फिल्म के लिए मैंने 4 दिन तक शूटिंग भी की थी लेकिन बाद में प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने मुझे बिना कुछ बताये फिल्म से बाहर कर दिया था. मधु ने बताया था कि जिस तरह से उन्हें फिल्म से बाहर किया गया था, उस वजह से वह टूट चुकी थी. उनके दिल पर इस बात की गहरी चोट लगी थी. उनके मुताबिक इस वजह से उनका परिवार और दोस्त भी परेशान थे.

मधु के मुताबिक इस घटना के कारण वह रात-रात भर रोया करती थी. सुबह कॉलेज जाने के लिए उन्हें अपने परिवार से बात करनी पड़ती थी. वह समय भी धीरे-धीरे कट गया लेकिन वह इस घटना को आज भी याद करके सिहर उठती है. मधु ने कहा कि फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर ने मुझे निकालने से पहले बताना तक जरुरी नहीं समझा. उन लोगों ने मुझे कुछ जानकारी दिए बिना एक नई अभिनेत्री के साथ काम करना शुरू कर दिया था.

मुझे इस फिल्म से निकाल दिया गया है इसकी खबर भी मुझे अखबार से लगी. उस घटना ने मुझे पूरी तरह से बदल कर रख दिया है. मैं आज जो कुछ भी उसी की वजह से हूँ. अगर मेरे साथ वैसा कुछ हुआ न होता तो मैं आज इस जगह नहीं होती. उस फिल्म से निकाले जाने के बाद मैंने ज्यादा मेहनत से काम किया और मुझे उसका फायदा भी मिला.

आपको बता दें कि अभिनेत्री मधु रिश्ते में हेमा मालिनी की भतीजी लगती हैं. मधु के पिता रघुनाथ हेमा मालिनी के चचेरे भाई लगते हैं. वहीं मधु का रिश्ता एक और बॉलीवुड अभिनेत्री से है. जूही चावला मधु की भाभी लगती है. मधु के पति आनंद शाह और जूही चावला के पति जय मेहता दोनों ही चचेरे भाई है. अभिनेत्री मधु शाह को मणि रत्नम की फिल्म ‘रोजा’ के लिए भी पहचाना जाता है.

मधु अपना करियर तो तमिल फिल्म ‘अझगन’ से शुरू किया था. वहीं उनकी पहली बॉलीवुड मूवी ‘फूल और कांटे’ थी. यह फिल्म उस समय की बड़ी फिल्म बनकर उभरी थी. अभिनेत्री मधु ने पहचान, ऐलान, प्रेम योग, जालिम, ब्रह्मा, जनता की अदालत, दीया और तूफान, हथकड़ी, जल्लाद, रावण राज, हम हैं बेमिसाल, दिलजले, उड़ान, यशवंत, हफ्ता वसूली, खोटे सिक्के, जुल्म-ओ-सितम, सिर उठाके जियो, चेहरा, मुलाकात, टेल मी ओ खुदा और लव यू कलाकार जैसी कई यादगार और शानदार फिल्मो में अपना अभिनय दिखाया है.

Back to top button