बॉलीवुड

कंगना बेबाक है, विवाद करती है, कुछ भी कहो मगर वह अभिनेत्री हर किरदार को जीवंत कर देती है

देश की सबसे विवादित अभिनेत्री कंगना रनोट को हाल ही में चौथी बार नेशनल अवार्ड मिला है. इसके बाद कंगना ने कल ही अपना जन्मदिन का उत्सव बनाया. उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी मोस्ट अवेटेड फिल्म थलाइवी का ट्रेलर लॉन्च हुआ. इस ट्रेलर ने आते से ही बाज़ार में धूम मचा दी है. इस फिल्म में कंगना तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री और दिवंगत एक्ट्रेस जयललिता (jayalalitha) का किरदार निभा रही हैं.

इस ट्रेलर में कंगना की एक्टिंग के अलावा सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात जो है वह यह है कि इसमें कंगना का लुक बहुत ही जबर है. कंगना ने इतना जबर ट्रांसफॉर्मेशन किया है कि कई जगह पर तो वह हूबहू जयललिता जैसी लग रही है. कंगना ने जयललिता का स्टाइल, हाथ जोड़ने का तरीका और स्माइल भी हूबहू कॉपी की है. आपको बता दें कि कंगना की ये फिल्म आने वाले अप्रैल में 23 तारीख को रिलीज़ होगी.

गौरतलब है कि जयललिता ने अपनी पूरी जिंदगी ही शाही अंदाज़ में जी है. वह फिल्मों में भी शाही तरीकों से रहती थी. जयललिता अपने समय में सुपर स्टार थीं. उनका कद किसी भी अभिनेता से बहुत बड़ा था. उनके लिए खाना हमेशा घर से आता था. इसके बाद जब वह राजनीति में आई तो तब भी उनके शाही अंदाज़ में कोई कमी नहीं आई. आम लोग ही नहीं, बड़े-बड़े लोग भी उनके पैर छूते थे.


जयललिता जयराम का जन्म 24 फरवरी 1948 को मैसूर में हुआ था. जब उनकी उम्र सिर्फ 2 साल थी उस समय उनके पिता की डेथ हो गई थी. इसके बाद उनकी मां उन्हें लेकर अपने माता-पिता के यहां बैंगलोर चली गईं थी. कहा तो ये भी जाता है कि जयललिता ने 3 साल की उम्र में भरतनाट्यम सीख लिया था. उनके पास 10 हजार से ज्यादा साड़ियां और तकरीबन 750 जोड़ी चप्पलें हमेशा रहती थी. उनका लाइफस्टाइल काफी रॉयल था.

जयललिता ने 1961 में अंग्रेजी फिल्म ‘Episite’ से एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया था. इसके बाद लगातार साउथ इंडस्ट्री पर 1980 तक एक तरफा राज़ करती रही. तमिल सिनेमा में सबसे पहले स्कर्ट पहनने वाली अभिनेत्री जयललिता ही थी. जयललिता ने अपने फ़िल्मी करियर में अब तक 130 फिल्में की हैं. जयललिता ने अपने फ़िल्मी करियर में अनगिनत भाषा वाली फिल्मों में काम किया है.

जयललिता ने तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में ज्यादा काम किया है. उन्होंने वर्ष 1968 में हिंदी फिल्म ‘इज्ज़त’ में भी अभिनय किया था. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता धर्मेंद्र मुख्य भूमिका में थी. जयललिता तीन बार फिल्मफेयर के बेस्ट एक्ट्रेस (साउथ) के अवॉर्ड से सम्मानित हो चुकी है. उन्हें पहला फिल्मफेयर शिवाजी गणेशन की तमिल फिल्म ‘Pattikada Pattanama'(1971) के लिए दिया गया था. इसी साल दूसरी बार उन्हें तेलुगु फिल्म ‘श्री कृष्ण सत्य’ के लिए दूसरा फिल्मफेयर मिला था. साल 1973 में तमिल फिल्म ‘Suryakanthi’ के लिए उन्हे तीसरा फिल्मफेयर मिला था.

आपको बता दे कि अभिनेत्री कंगना कि फिल्म ‘थलाइवी’ हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगू में भी पर्दे पर उतारी जाएगी. कुल मिलाकर कंगना की ये फिल्म 3 भाषाओँ में रिलीज़ की जायेगी.इस फिल्म का डायरेक्शन एएल विजय ने किया है. इसमें अरविंद स्वामी, प्रकाश राज, मधु और भाग्यश्री भी मुख्य किरदार निभा रहे हैं.

Back to top button