बिज्ञान और तकनीकब्रेकिंग न्यूज़

आ गया भारत का सबसे बेहतरीन फैबलेट

श्याओमि आज भारत के सबसे बड़े मोबाइल फ़ोन निर्माता कंपनियों में से एक हो चुकी है। इसने भारत में अपनी शुरुआत 2 साल पहले अपने फोन रेडमी 1S के साथ की थी। श्याओमि के फ़ोन केवल ऑनलाइन मार्केट और इ-कॉमर्स वेबसाइट के जरिये ही ख़रीदे जा सकते है,लेकिन फिरभी इसकी सेल्स चौंकाने वाले आँकड़े पेश करते है।

श्याओमि एक चीनी फ़ोन निर्माता कंपनी है। इस कंपनी की भारत में अपनी खास जगह बनाने की वजह है इसके फीचर्स और उनके मुकाबले इसकी कीमत जो की अन्य बड़ी कंपनियों के मुकाबले काफी काम होती है।

आज श्याओमि ने अपना MI Max लांच किया है, जिसके लिए एक बहुत ही भव्य आयोजन भी किया गया, जो दिल्ली में संपन्न हुआ। इवेंट में श्याओमि की इंडिया टीम, फैन्स और मीडिया के साथ-साथ ह्यूगो बर्रा, वाईस प्रेजिडेंट, श्याओमि भी मौजूद थे, जो के होस्ट और मुख्य अतिथि दोंनो थें।

इवेंट की शुरुआत आज MIUI8 के लांच के साथ की गयी और इसकी खूबियों के बारे में भी बताया गया, यह अपने पिछले संस्करण से अलग कैसे है ये भी बताया गया।

 

MIUI8 श्याओमि की अपनी स्किन है, जो एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और देखने में काफी हद तक एप्पल के आईफ़ोन के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS जैसा ही है।

13:17 पर आज MI Max को भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया, ह्यूगो बर्रा ने इसके फीचर्स भी बताये की, इसमें ऐसा क्या खास है? तो आइये हम भी जान लेते है MI Max के फीचर्स के बारे में-

MI Max में 6.44 इंच फुल HD IPS डिस्प्ले इस्तेमाल किया गया है, इसलिए इसे फैबलेट कहना गलत नहीं होगा। फोन को दो वैरिएंट में लांच किया गया है, लोअर वैरिएंट में 32GB स्टोरेज, 3GB रैम के साथ स्नैपड्रैगन का 650 प्रोसेसर इस्तेमाल किया गया है, जिसकि कीमत ₹14999 रखी गयी है। वहिं अप्पर वैरिएंट में 128GB स्टोरेज, 4GB रैम के साथ स्नैपड्रैगन का 652 प्रोसेसर लगाया गया है, जिसकी कीमत ₹19999 है। फोन की मोटाई मात्र 7.5mm है।

 

xiaomi_2016-May-10.0

फोन को तीन तरह के कलर वैरिएंट में लांच किया गया है, जो गोल्ड, सिल्वर और डार्क ग्रे है। इस फोन की पहली सेल mi.com/in से 6 जुलाई को होगी, जो श्याओमि का अपना सेलिंग चैनल है। इसी वेबसाइट पर आज से रजिस्ट्रेशन भी कर सकतें है। इसके बाद 13 जुलाई से ये फ़ोन अमेज़न, स्नैपडील, फ्लिपकार्ट और पेटीएम जैसी ई-कॉमर्स साईट पर भी उपलब्ध होगा।

फ़ोन के अन्य फीचर्स कुछ इस प्रकार है:

  • अड्रेनो 510 जीपीयू

  • 3जीबी रैम

  • 16MP रियर कैमरा

  • 5MP बैक कैमरा

  • 4850MAH बैटरी

  • ड्यूल सिम

  • 4G सपोर्ट

  • फिंगरप्रिंट सेंसर

Related Articles

Close