दिलचस्प

दो सिर वाली ये बच्ची बनी आकर्षण का केंद्र

 

 

twins14n-1-web

शायद आप ने कभी कोई ऐसी बच्ची नहीं देखी होगी जिसके दो सिर हों, या हो सकता है ऐसा कुछ सुना भी न हो। तो चलिए हम आप को एक ऐसी बच्ची के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने दो सिरों के साथ जन्म लिया है। बच्ची के पैदा होते ही वो अपने दो सिरों के चलते काफी मशहूर भी हो गई है। डॉक्टरों ने बताया कि उनकी लाइफ में भी इस तरह का यह पहला केस है।

नरही थाना क्षेत्र के पिपराकलां निवासी वीरेंद्र पाल की पत्नी रमिता देवी को प्रसव पीड़ा के बाद पिपराकलां के स्वास्थ्य उपकेंद्र पर भर्ती कराया गया। रमिता ने वहां एक पुत्री का जन्म दिया। पूर्ण रूप से स्वस्थ नवजात बच्ची के सिर दो हैं। इसमें सबसे खास बात यह है कि दो सिर होने के बाद भी बच्ची के मुंह, कान व नाक एक ही है। डॉक्टरों का मानना है की ऐसी जन्मजात विकृति वाले शिशुओं के जीवित रहने की संभावना काफी कम रहती है। डॉक्टरों ने बच्ची को अभी अपनी देख-रेख में रखा हुआ है।

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में एक दो सिर वाली बच्ची ने जन्म लिया है। दो सिर वाले इस बच्ची को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है। डॉक्टरों ने बताया कि जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। बलिया के सोहांव ब्लॉक क्षेत्र के पिपराकलां स्वास्थ्य उपकेंद्र में रविवार तड़के एक महिला ने दो सिर वाली एक कन्या को जन्म दिया। इस बात की सूचना जैसे ही लोगों तक पहुंची अस्पताल में बच्ची को देखने के लिए मेला लग गया। कुछ ही घंटो में यह बच्ची दूर दराज के इलाकों सहित सोशल साइट्स पर भी मशहूर हो गई है और इसकी तस्वीरें मीडिया में वायरल हो गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close