बॉलीवुड

40 पार में भी बरकरार हैं इन एक्ट्रेसेस की ख़ूबसूरती, तो 50 के पार ये एक्टर भी दिखते हैं जवान

आज के समय में हर कोई ख़ूबसूरत और फिट दिखना चाहता है. बॉलीवुड कलाकारों के लिए तो ऐसा दिखना बेहद अहम हो जाता है. समय के साथ कई सितारें खुद को फिट नहीं रख पाते हैं और उन्हें ऐसे में काम भी मिलना बंद हो जाता है. लेकिन बॉलीवुड में कई सितारें ऐसे है जिनके लिए उम्र महज संख्या है. आज आपको बॉलीवुड के 5 ऐसे स्टार्स के बारे में हम बता रहे हैं, जिन्हे देखकर उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है. इन स्टार्स को हमने सबसे फिट एंड फाइन कलाकारों की सूची में स्थान दिया है.

अक्षय कुमार…

बॉलीवुड में अक्षय कुमार फिटनेस आइकॉन के रूप में देखें जाते हैं. 53 साल की उम्र में भी अक्षय कुमार की फूर्ति देखती ही बनती है. इस उम्र में भी अक्षय कुमार लगातार फ़िल्में कर रहे हैं. उनके पास आधा दर्जन फिल्मों की लाइन लगी है. अक्षय कुमार एक साल में तीन से चार फ़िल्में कर लेते हैं. अक्षय ने अपने शरीर को काफी फिट रखा है. ख़ास बात यह है कि, वे जिम नहीं जाते हैं. बल्कि अपने शरीर को वे जॉगिंग, मार्शल आर्ट्स और अनुशासित दिनचर्या से स्वस्थ बनाए रखते हैं.

शिल्पा शेट्टी…

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की गिनती बॉलीवुड की हिट एंड फिट एक्ट्रेस के रूप में होती है. 45 की उम्र में भी शिल्पा शेट्टी 25 साल की लड़की तरह ख़ूबसूरत और जवान दिखती है. शिल्पा खुद को योगा और व्यायाम से स्वस्थ रखती है. अक्सर शिल्पा फिटनेस के प्रति लोगों के बीच भी जागरूकता फैलाती है. सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें और वीडियो वायरल है, जिनमें फिटनेस के प्रति उनका प्यार साफ देखा जा सकता है.

अनिल कपूर…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर की फूर्ति और उनकी फिटनेस आज के युवाओं के लिए एक मिसाल है. 64 की उम्र में भी अनिल कपूर को देखकर कोई यह नाहने कह सकता है कि, वे इस उम्र के हैं. बल्कि लोग तो उन्हें देखकर यहीं कहते हैं कि वे अब भी जवान है. 25-26 साल के होंगे. फिटनेस के प्रति अनिल कपूर में भी गजब की जागरूकता देखी जाती है. बता दें कि, अनिल कपूर खुद को फिट रखने के लिए जिम में तो मेहनत करते हीं हैं साथ ही वो जॉगिंग भी करते हैं. उनकी फिटनेस की तारीफ न केवल आम लोग बल्कि बॉलीवुड सितारें भी करते रहते हैं.

करीना कपूर खान…

करीना कपूर ने हाल ही में अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया है और उनकी ख़ूबसूरती एवं फिटनेस के प्रति जागरूकता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि, वे दूसरे बेटे के जन्म के एक माह बाद ही खुद को फिट बनाने के लिए जिम पहुंच गई है. 40 साल की उम्र में भी करीना की ख़ूबसूरती आउट फिटनेस का कोई तोड़ नहीं है. करीना जिम में घंटों पसीने बहाती हैं. खाने-पीने को लेकर करीना कहती है कि, सिर्फ बाहर का और पैकेट का खाना नहीं खाना चाहिए. जबकि वे यह भी मानती है कि खाने-पीने में बहुत ज्यादा परहेज की कोई जरूरत नहीं है.

मिलिंद सोमन…

मिलिंद सोमन हर समय अपनी फिटनेस से सुर्खियां बटोरते रहते हैं. 55 की उम्र में मिलिंद की सफेदी चाहे साफ़ झलती हो, लेकिन उनकी बॉडी पर नज़र डालेंगे तो आपको कोई 25 साल का युवा ही नज़र आएगा. 50 की पार हो चुके मिलिंद सोमन का शरीर अब भी बेहद फिट बना हुआ है. जब भी सोशल मीडिया पर मिलिंद की कोई फोटो या वीडियो आता है तो वह ख़ूब वायरल होता है.

Back to top button