बॉलीवुड

जब बिकिनी पहनकर इन पुराने ज़माने की एक्ट्रेसेस ने मचा दिया था हड़कंप, देखकर आप भी हो जाएंगे मदहोश

हिंदी सिनेमा में आज के समय में अश्लीलता लगातार बढ़ती जा रही है. आज के समय में बोल्डनेस खुलकर परोसी जाती है. आप भी अगर ऐसा सोचते हैं तो आप पूरी तरह से सही नहीं है. आज से दशकों पहले भी ऐसा हुआ करता था. 70-80 के दशक में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हुई है जो बिकिनी पहनकर आई तो दर्शकों के बीच में हंगामा मच गया. आइए जानते हैं ऐसी ही 5 गुजरे जमाने की बोल्ड और हॉट अदाओं के बारे में…

शर्मिला टैगोर…

शर्मिला टैगोर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी की पत्नी और अभिनेता सैफ़ अली खान की मां है. वे बड़े पर्दे पर बिकिनी पहने नजर आ चुकी हैं. अपने दौर की सबसे खूबसूरत हसीनाओं में शुमार रही शर्मिला ने कई बार बिकिनी फोटोशूट करवाया था. दुनिया ने उन्हें फिल्म एन ईवनिंग इन पेरिस में बिकिनी में देखा है.

जीनत अमान…

जीनत अमान अपनी ख़ूबसूरती और अदाकारी से लाखों दिलों को अपना कायल बना चुकी है. वे कई बार बड़े पर्दे पर बिकिनी में देखने को मिली है. बताया जाता है कि, उस दौर में जब ज्यादातर बोल्ड किरदार सिर्फ खलनायिकाएं हीं निभाती थीं तब बिकिनी फोटोशूट और बोल्ड सीन देकर जीनत अमान ने अलग और एक ख़ास पहचान बनाई थी. जीनत अमान हिंदी सिनेमा की कई सफ़ल फिल्मों का हिस्सा रह चुकी है.

मंदाकिनी…

मंदाकिनी से आखिर कौन वाकिफ नहीं है. जितनी जल्दी मंदाकिनी ने हिंदी सिनेमा में नाम कमाया था, उतनी जल्दी ही वे बॉलीवुड से गायब भी हो गई थी. बहुत छोटी उम्र में मंदाकिनी ने ‘राम तेरी गंगा मैली’ फिल्म से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. अपनी पहली ही फिल्म में मंदाकिनी ने बोल्ड सीन देकर बहुत तहलका मचाया था. उनका झरने वाला सीन आज भी लोगों के जेहन में ज़िंदा होगा. सफ़ेद रंग की साड़ी में पानी के बीच मंदाकिनी ने आग लगा दी थी. बाद में वे कई बिकिनी तस्वीरों से भी हंगामा मचा चुकी थी.

हेलेन…

अभिनेत्री हेलेन अपने दमदार डांस से लोगों के दिलों में ख़ास पहचान बना चुकी है. बता दें कि, हेलेन अभिनेता सलमान खान की सौतेली मां है. सलमान के पिता सलीम खान ने हेलेन से दूसरी शादी की थी. हेलेन का बोल्ड अवतार कई आइटम सॉन्ग्स में देखने को मिला है. वे भी अपने समय में बिकिनी फोटोशूट करवा चुकी हैं.

वैजयंती माला…

वैजयंती माला भी गुजरे जमाने की चर्चित एक्ट्रेस रह चुकी है. मशहूर अभिनेता और निर्देशक रहे राज कपूर की फिल्म ‘संगम’ में वैजयंती माला पहली बार बोल्ड अंदाज में देखने को मिली थी. उनका इस फिल्म में पहली बार बिकिनी अवतार भी देखा गया था. पानी के भीतर दिया गया इस अवतार के साथ वैजयंती का सीन ख़ूब चर्चित हुआ था.

Back to top button
?>