विशेष

बंगाल में फिर बवाल : BJP सांसद के घर के पास बम से हमला, एक बच्चा समेत 3 लोग घायल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में इन दिनों चुनाव का माहौल है और इसी बीच लगातार हिंसा का कहर भी बढ़ते जा रहा है. बंगाल में इस बार सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच सीधा मुकाबला है. दोनों पार्टियां एक दूसरे पर शब्दों के तीख़े बाण चला रही है, लेकिन इसी बीच लगातार कई अप्रिय घटनाएं भी हो रही है.

ताजा जानकारी के मुताबिक़, पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह के आवास के पास बम से हमला हुआ है. यह ख़बर थोड़ी ही देर में आग की तरह फेल गई है. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि, यह हमला बुधवार को दोपहर उत्तर 24 परगना के भाटपारा के जगदल इलाके में हुआ है. इसके विरोध में भाजपा चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाने की तैयारी में है. इस हमले पर बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुर रॉय ने कहा कि भाजपा इस मामले को लेकर चुनाव आयोग जाएगी.

 

समाचार एजेंसी एएननाई से बात करते हुए भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा है कि, करीब 15 स्थानों पर बम फेंके गए और पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को तीन लोगों और उनके सहयोगियों द्वारा तोड़ दिया गया. उनके आवास मजदूर भवन के पास दर्जनों बम से हमले किए गए.’ अर्जुन सिंह ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को इसका जिम्मेदार ठहराया है.

दूसरी ओर घटना के बारे में बात पुलिस अधिकारी एसीपी चौधरी ने भी अपनी बात रखी है. उन्होंने इसे लेकर कहा है कि, सांसद के आवास के पास फेंके गए इस बम हमले में एक बच्चा समेत तीन लोग घायल हुए हैं. फिलहाल पुलिस दोनों पक्षों को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है.

भाजपा हुई हमलावर…

भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओं ने इस हमले पर तृणमूल कांग्रेस को घेरा है. कैलाश विजयवर्गीय ने इसे लेकर कहा है कि, टीएमसी हिंसा की राजनीति का पर्याय बन चुकी है. आचार संहिता लागू होने के बाद भी गुंडे बमबारी कर रहे हैं और गोलियां बरसा रहे हैं. चुनाव आयोग को इसे चेतावनी के तौर पर लेना चाहिए, वरना हमें नहीं लगता कि वोटिंग शांतिपूर्ण तरीके से होगी. वहीं बीजेपी के ही राजीब बनर्जी ने भी इस बम हमले पर एतराज जताते हुए कहा है कि, यह बंगाल की संस्कृति के खिलाफ है.

Back to top button
?>